लखनऊ के व्यापारियों को भाया इस साल का अंतरिम बजट, आम आदमी से जुड़ा बताया

डीएन ब्यूरो

मोदी सरकार द्वारा अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में पेश किया गया अंतरिम बजट समाज के सभी वर्गों के लिए कुछ खास सौगात लाया है। केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए इस अंतरिम बजट को यूपी के व्यापार मंडल ने क्रांतिकारी कदम बताया है। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...


लखनऊ: वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा आज संसद में पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के व्यापारी खासे उत्साहित हैं। इस साल के बजट को देश में रोजगार, निवेश और प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने वाला बजट बता रहे हैं।

यह भी पढ़े: बजट 2019: इस साल के अंतरिम बजट में मजदूरों को मिला बड़ा तोहफा

वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट में समाज के सभी वर्गों जैसे किसानों, मजदूरों, नौकरीपेशा सभी के हितों का ख्याल रखा गया है। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट चुनावी साल में पेश किए जाने वाले अंतरिम बजट की तरह लोकलुभावन और समाज के सभी वर्गों को साधने की कोशिश करने वाला बताया जा रहा है।


 

सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट पर बात करते हुए उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि यह बजट महिलाओं, मजदूरों और किसानों के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। विशेष रूप से इनकम टैक्स स्लैब को ढाई लाख से बढ़ाकर पांच लाख किया गया है। इससे देश के लोगों की प्रति व्यक्ति आय में इजाफा होगा और निवेश भी बढ़ेगा। 
 

यह भी पढ़े: पीयूष गोयल ने पेश किया अंतरिम बजट, जानिए..किसको क्या मिला इस बजट से..

गौरतलब है कि सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों के लिए 100 रुपये प्रतिमाह के भुगतान पर 60 साल की आयु पूरी कर लेने के बाद 3000 रुपये महीने की पेंशन समेत छोटे किसानों को 6000 रुपये सालाना दिए जाने का ऐलान किया गया है। वहीं इस बजट को लेकर उत्तर प्रदेश के व्यापारी खासे उत्साहित दिखाई दे रहे हैं और इसे आम आदमी से जुड़ा बजट बता रहे हैं। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …