जम्मू-कश्मीर में दिवाली से पहले आसमान से बरपा कहर..सब कुछ पड़ा ठप

डीएन ब्यूरो

दिवाली से ठीक एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आसमान से कुदरत कहर बरपा रही है। इससे यहां पर परेशानियां और बढ़ गई है। न सिर्फ स्थानीय लोग बल्कि देश-विदेश से आये पर्यटक भी कुदरत के इस मंजर के कारण जहां-तहां फंसे पड़े है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें जम्मू-कश्मीर में अब क्या खड़ी हुई मुसीबत

श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में गिरी बर्फ
श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में गिरी बर्फ

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फबारी की वजह से कश्मीर को लद्दाख से जोड़ने वाला एकमात्र श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पांचवे दिन भी बंद रहा है। सोमवार को भी इस मार्ग पर भारी बर्फबारी की वजह से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। यातायात पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गुमरी-सोनमार्ग रोड पर हिमपात से फिसलन ज्यादा बढ़ गई है इस वजह से अस्थायी रूप से यातायात पिछले 4 दिनों से बंद पड़ा है।       

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में अब खड़ा हुआ एक और नया संकट, सड़कों पर फंसे लोग  

 

  

बर्फबारी से सबकुछ ठप

 

वहीं अब भी यहां पर बर्फ ज्यादा गिर रही है जिससे फिलहाल यातायात दुरुस्त नहीं हो पायेगा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह कई फुट बर्फ जमा होने से स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां पर्यटन और व्यापार को भी नुकसान पहुंचा है। अब राष्ट्रीय-राजमार्ग पर पड़ी भारी बर्फ की चादर से सड़क पर फिसलन ज्यादा बढ़ गई है जिस वजह से वाहन चालक दुर्घटना का शिकार न बने इसलिये यातायात को पूरी तरह से रोक कर रखा गया है।    

यह भी पढ़ेंः पंजाब के बाद अब यूपी में ट्रेन से कटे लोग, नहीं थम रहे हादसे, रेलवे की लापरवाही चरम पर

सीमा सड़क संगठन (BRO)की ओर नई अत्याधुनिक मशीनों की मदद से सड़क से बर्फ हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। BRO राजमार्ग को सुचारू बनाने के लिये मुस्तैदी से लगा हुआ है। वहीं बर्फ से ढके मार्ग की वजह से लद्दाख की ओर जाने वाली वाहन भी यहां फंसे पड़े है।    

 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई बर्फबारी

 

यह भी पढ़ेंः यूपी के गालीबाज एसपी का एक और आडियो हुआ वायरल, हर कोई हैरान  

इनमें खासतौर पर सामान से लदे ट्रक, पेट्रोल-डीजल तेल टैंकर मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में फंसे हुए है। वहीं कश्मीर की ओर जाने वाले ट्रक और तेल टैंक द्रास, कारगिल, मीनमार्ग, जोजिला दर्दा के दूसरी ओर समेत दूसरी जगहों पर भी स्थिति ऐसे ही बनी हुई है। इससे यहां घूमने के लिये आये पर्यटकों के लिये दिवाली पर वापस घर लौटने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं यातायात सुगम नहीं होने के कारण व्यापार भी प्रभावित हो रहा है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …