कानपुर: सेंट्रल स्टेशन पर सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर किया प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पर सफाई कर्मचारियों ने अपना काम बंद करके अपनी मांग को लेकर ठेकेदार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की।

प्रदर्शन और नारेबाजी करते  सफाई कर्मचारी
प्रदर्शन और नारेबाजी करते सफाई कर्मचारी

कानपुर:  कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पर सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर ठेकेदार के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस दौरान रेलवे स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म नंबर 1 पर पटरियों पर गंदगी का अम्बार लगा रहा।

बता दें कि सेंट्रल स्टेशन पर काम कर रहे करीब 300 सफाई कर्मचारियों ने काम बंद कर स्टेशन पर सिक्योरिटी के ठेकेदारों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारियों का कहना है कि पिछले करीब डेढ़ साल से हम सभी कर्मचारी पूरे सेंट्रल स्टेशन की साफ सफाई कर रहे हैं लेकिन हमारी जो सेलरी बताई गई थी वो नहीं दी गयी है। अचानक ठेकेदार ने कहा कि टेंडर पूरा हो गया है अब काम की जरूरत नही जबकि अभी भी टेंडर खत्म होने में 6 माह का समय बचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: कानपुर में यात्रियों के साथ लूट करने वाले लुटेरों को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

 

ऐसे में ठेकेदार ने हमारे पेट पर लात मारने का काम किया है। साथ ही कर्मचारियों ने कहा कि ऐसे में तो हमारा पूरा परिवार बच्चे सभी रोड पर आ जाएंगे। सभी ठेकेदार काम बंद करके भाग गए हैं। इस दौरान कर्मचारियों ने स्टेशन के अधिकारियों को अपनी बात बताई तो उन्होंने कहा इसमें हम कुछ नही कर सकते। जिसके बाद हम सभी एकजुट होकर काम बंद कर ठेकेदार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: कानपुर में बेसिक शिक्षा को लेकर अपर मुख्य सचिव ने की मण्डलीय बैठक

कर्मचारियों का कहना है कि अगर हमें काम न दिया गया तो यहां किसी को भी काम नही करने देंगे और जब तक काम नही दिया जाएगा हम यही बैठे रहेंगे। ये हमारे साथ ठेकेदार ने सरासर धोखा किया है। सभी कर्मचारियों का कहना है कि हम काम बंद नही करना चाहते हमें काम चाहिए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार