सीएस फाउंडेशन 2017 की टॉपर तान्या कथूरिया डाइनामाइट न्यूज़ पर लाइव..

डीएन संवाददाता

कानपुर की तान्या कथूरिया ने सीएस फाउंडेशन 2017 में टॉप किया है। टॉपर तान्या ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की।


कानपुर: तान्या कथूरिया ने सीएस फाउंडेशन 2017 में टॉप किया है। चकेरी के घाउखेड़ा में रहने वाले जोगिंदर कथूरिया की बेटी तान्या कथूरिया ने कंपनी सेक्रेट्री फाउंडेशन में आल इंडिया टॉप कर देश का नाम रौशन करने के साथ-साथ कानपुर शहर का नाम भी रौशन किया है। बुधवार को सीएस फाउंडेशन के परिणाम आने के बाद जैसे ही पता चला कि तान्या ने आल इंडिया टॉप किया है, उसके बाद से ही घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया।

यह भी पढ़ें: कानपुर के आईआईटी-जेईई टापर सत्यम पोरवाल डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

खुशी मनाते तान्या के घर वाले

तान्या के पिता जोगिंदर कथूरिया एडवोकेट है। घर में तान्या की मां रजनी कथूरिया और छोटी बहन अनुष्का है। तान्या ने अपनी स्कूलिंग हाईस्कूल और इंटरमीडिएट सेंट जोसफ स्कूल से किया है। तान्या ने इंटर साइंस स्ट्रीम से पास किया है। ऐसे में कॉमर्स और एकाउंट्स के विषय उनके लिए नए थे। लेकिन पिता के मार्गदर्शन व सीएस बनने की चाहत ने उन्हें पहले प्रयास में ही बड़ी सफलता दिलाई है। सीएस फाउंडेशन में तान्या ने 400 में 364 अंक प्राप्त करके आल इंडिया रेंक में पहला स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: Interview: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल टापर तेजस्वी और इंटरमीडिएट टापर प्रियांशी डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

योजनाबद्ध तरीके से की पढ़ाई

डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए तान्या ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई की रूपरेखा तैयार की। जिसमें नियमित रूप से 8 से 9 घण्टे पढ़ाई कर के सफलता पाई। तान्या ने बताया कि मेरी सफलता के पीछे पेरेंट्स और टीचर्स का अहम रोल है।

एग्जीक्यूटिव के लक्ष्य के लिए तैयार हैं तान्या

तान्या ने बताया कि इसके बाद उनका अगला कदम एग्जीक्यूटिव का लक्ष्य है, जिसके लिए वो पूरी तरह तैयार हैं। तान्या की सफलता से उसके परिवार के लोग काफी खुश हैं। घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मां रजनी कथूरिया की प्रेरणा भी उन्हें मिलती रही। उनकी ख्वाहिश फाइनेंस व लॉ के क्षेत्र में भविष्य बनाने की है। पिता जोगिंदर ने बताया कि हमें उम्मीद थी कि बेटी टॉप करेगी लेकिन ऑल इंडिया टॉप किया। ये मेरी बेटी की मेहनत और लगन का नतीजा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार