झारखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दूसरे चरण का मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

झारखंड में विधानसभा की 81 में से द्वितीय चरण की बीस सीटों के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।

मतदान देती मतदाता
मतदान देती मतदाता

रांची: झारखंड में विधानसभा की 81 में से द्वितीय चरण की बीस सीटों के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।

राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि दूसरे चरण के लिए सात जिलों पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, रांची, खूंटी, गुमला और सिमडेगा की 20 विधानसभा सीटों बहरागोड़ा, घाटशिला , पोटका , जुगसलाई  जमशेदपुर पूर्व, जमशेदपुर पश्चिम, सरायकेला , चाईबासा , मझगांव , जगन्नाथपुर , मनोहरपुर , चक्रधरपुर , खरसावां , तमाड़ , तोरपा, खूंटी , मांडर, सिसई, सिमडेगा  और कोलिबेरा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया, जो अपराह्न तीन बजे तक चलेगा।

इन बीस सीटों में जमशेदपुर पूर्व औऱ जमशेदपुर पश्चिम सीट के लिए सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। वहीं, बाकी 18 विधानसभा सीटों के लिए सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक मतदान होगा। 

जिन विधानसभा सीटों के लिए मतदान की समाप्ति का समय अपराह्न तीन और पांच बजे तक है, वहां उस समय तक मौजूद सभी मतदाता मतदान कर सकेंगे।

मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों में जवान तैनात किए गए हैं और लगातार गश्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस चरण में जिन विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है, उसमें से कई नक्सल प्रभावित हैं। इस वजह से अति संवेदनशील और संवेदनशील मतमदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल को तैनात किया गया है। पुलिस गश्त को लेकर आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार