जौनपुर: बायोमेट्रिक में मशीन में हो रही असुविधा को लेकर कोटेदारों ने किया धरना प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

जौनपुर जिले में राशन वितरण के दौरान बायोमेट्रिक मशीन को लेकर हो रही असुविधा व पांच सूत्रीय मांगो को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया।डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


जौनपुर: राशन वितरण में अंगूठा लगाने वाली मशीन को लेकर हो रही असुविधा के खिलाफ कोटेदारों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया। धरना में मुख्य मांगे की गई थी राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 लागू किया जाए। मशीन के नेटवर्क को सही कराया जाए मशीन के साथ-साथ मैनुअल वितरण का भी आदेश दिया जाए। खाद्यान्न पर ₹200 प्रति कुंटल का कमीशन दिया जाए अन्य राज्यों की तरह मानदेय दिया जाए। 15 सालों के पूर्व का परिवहन भाड़े का भुगतान किया जाए।

यह भी पढ़ें: जौनपुर में जमीन के विवाद में महिला पर विपक्षियों ने फेंका तेजाब, पीड़ित का इलाज जारी 

कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते कोटेदार

प्रदेश अध्यक्ष राकेश तिवारी  ने कहा के हम अपनी मांगों को लेकर जो भी करना होगा करेंगे। हम पीछे नहीं हटेंगे हमारी मांगों को यदि 2 महीने के भीतर नहीं माना गया तो हम आमरण अनशन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी मांगों को यदि सरकार नहीं मानती है तो हम 2019 में सरकार के खिलाफ एकजुट प्रदर्शन करके इस सरकार को सबक सिखाएंगे और हम देशव्यापी आंदोलन करके खाद्यान्न के उठान को भी पूर्णता बंद कर देंगे।

यह भी पढ़ें: जौनपुर: बिना बिजली ग्रामीणों को मिल रहा है बिजली का बिल

खाद्यान्न वितरण में यदि किसी प्रकार कि कोई परेशानी हुई तो उसके जिम्मेदार हम नहीं होंगे बल्कि यह सरकार और इसके गैर जिम्मेदार अधिकारी होंगे।  मशीनों को अगर सही नहीं किया गया तो हम इन मशीनों को डीएम ऑफिस के सामने लाकर छोड़ देंगे और खाद्यान्  वितरण भी बंद कर देंगे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार