OMG: साधु ने इसलिए कुल्हाड़ी से काटकर की दूसरे साधु की हत्या

डीएन ब्यूरो

साधुओं को अक्सर सज्जनता के लिये जाना जाता है लेकिन जब साधु ही दुर्जनता पर उतर जाए तो इससे बड़ा आश्चर्य औऱ क्या होगा। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक साधु ने दूसरे साधु की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में पढ़ें, इस सनसनीखेज वारदात के बारे में..

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: करौली जिले के मासलपुर थाना क्षेत्र में बडापुरा गांव से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बडापुरा गांव के स्टैण्ड पर बने हनुमान मंदिर में एक साधु ने दूसरे साधु की कुल्हाड़ी से काटकर कथित तौर पर हत्या कर दी। हत्या के पीछे जेवर और धन का लालच है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी य़ुवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर व हत्या में प्रयुक्त हथियार को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: देवरिया: आजादी में खलल डाल रही थी पत्नी, पति ने की चाकू मारकर हत्या

प्रतीकात्मक फोटो

थानाधिकारी महेन्द्र सिंह चौधरी ने सोमवार को बताया कि इस संबंध में मंदिर के पुजारी संत सज्जन सिंह राजपूत ने साधु बालकदास के विरूद्व प्राथमिकी दर्ज कराई है। बालकदास तीन दिन पहले ही मंदिर में आकर रुका था। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के मुरैना निवासी आरोपी साधु बालकदास उर्फ लालाराम के विरूद्व भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 394 में मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर आरोपी साधु को गिरफ्तार किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: अमेठी: आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 

प्राप्त शिकायत के आधार पर चौधरी ने बताया कि आरोपी बालकदास ने करीब 15 दिन पहले मंदिर में आकर ठहरे मध्यप्रदेश के भिंड जिला निवासी मौनी बाबा उर्फ आलोक सिंह राजपूत की कल रात कुल्हाडी से काट कर हत्या कर दी। अपराध करने के बाद बालकदास सोने की अंगूठियां, गले का लाकेट और 2,800 रुपये नकद लूट फरार होने का प्रयास कर रहा था लेकिन आश्रम के महंत और ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)