आईपीएल को लेकर बड़ी खुशखबरी, 19 सितंबर से इस देश में होंगे खेल शुरू, फाइनल आठ नवंबर को

डीएन ब्यूरो

बहु प्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नयी दिल्ली: बहु प्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा और इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी। पता चला है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है।

पटेल ने कहा, ‘‘संचालन परिषद जल्द ही बैठक करेगी लेकिन हमने कार्यक्रम तय कर लिया है। यह 19 सितंबर से शुरू होकर आठ नवंबर तक होगा। हमें सरकार की मंजूरी मिलने की उम्मीद है। यह पूरा 51 दिन का आईपीएल होगा। ’’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है।

पटेल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के खतरे से बचने के लिये मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जा रही है और बीसीसीआई अधिकारिक रूप से एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को लिखेगा।

पटेल ने कहा, ‘‘हम एसओपी बना रहे हैं और यह कुछ दिनों में तैयार हो जायेगी। दर्शकों को अनुमति देना या नहीं देना संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार पर निर्भर करेगा। हमने इस पर फैसला उनकी सरकार पर छोड़ दिया है। फिर भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। हम अधिकारिक रूप से भी यूएई बोर्ड को लिखेंगे। ’’ (भाषा)













संबंधित समाचार