Dehradun: कोरोना काल में शुरू हुई उत्तर पुस्तिकाओं की जांच, जानें कब घोषित होगा परिणाम

डीएन ब्यूरो

शनिवार को यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब उत्तराखंड में कॉपियों की चेकिंग का काम शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद जल्द ही रिजल्ट भी घोषित किया जा सकता है। पढ़ें पूरी खबर..

शुरू हुई उत्तर पुस्तिकाओं की जांच
शुरू हुई उत्तर पुस्तिकाओं की जांच

देहरादूनः उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया गया है। कोविड-19 के खतरे के बीच शिक्षक विभिन्न सेंटर्स पर छात्रों की कॉपियां मूल्यांकन करने पहुंचे हैं, इस दौरान संक्रमण के खतरे पर विशेष एहतियात के साथ कॉपियां जांची जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम ने किये पांच आईएएस सहित 9 के तबादले 

बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त होने के बाद अब उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम तेज किया गया है। इस कड़ी में शिक्षा विभाग ने दूसरे चरण में मूल्यांकन के काम को शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: जुड़वा भाई-बहन की कहानी सुन आप भी करेंगे तारीफ, कुछ तरह लिखी सफलता की कहानी
 

राज्य में विभिन्न सेंटर्स पर दूसरे चरण के तहत रविवार यानी आज से 5 जुलाई तक शिक्षक उत्तर पुस्तिकाओं को जांचेंगे। इससे पहले पहले चरण की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच 13 जून से 19 जून तक की गई है। फिलहाल पूर्व हुई परीक्षाओं की कॉपियों को ज्यादा जा रहा है जबकि हाल ही में बची भी परीक्षाओं के विषयों की कॉपियां 15 जुलाई तक बाद में जांची जाएगी। जिसके चलते छात्रों को अभी परीक्षा परिणामों के लिए अगस्त तक का इंतजार करना होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार