भारत की एक और बड़ी जीत, भारत के कड़े रवैये के सामने झुका पाकिस्तान, अभिनंदन की कल होगी वतन वापसी

डीएन ब्यूरो

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा एलान किया है। पीएम इमरान खान ने पाक पार्लियामोंट में ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल भारत को वापस किया जाएगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान
भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा एलान किया है। पीएम इमरान खान ने पाक पार्लियामोंट में ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल भारत को वापस किया जाएगा। पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा कि शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा कर देंगे।

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?

इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां भी बजाई। बताया जा रहा है कि अभिनंदन को कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा था कि यदि भारतीय वायुसेना के पायलट की वापसी से भारत के साथ तनाव कम होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है।

यह भी पढ़ें: हैलो.. मैं डा. अजय पाल शर्मा की गर्लफ्रैंड बोल रही हूं!

मगर भारत ने पाकिस्‍तान को यह साफ कर दिया था कि पायलट की वापसी को लेकर कोई डील नहीं होगी। पाकिस्‍तान की ओर से बातचीत की पेशकश पर भरत की ओर से यह कहा गया था कि पाकिस्‍तान पहले कार्रवाई करे और पुख्‍ता सबूत पेश करे तभी बातचीत की कोई गुंजाइश बन सकती है। बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन यानी कल पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। इस जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया। इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है और वायुसेना के पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?