Uttar Pradesh: सैकड़ों स्कूली बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, पर्यावरण संरक्षण के दिए खास संदेश

डीएन ब्यूरो

पानी की कमी को देखते हुए आज स्कूल के बच्चों ने लोगों ने लोगों को जागरूक करते हुए एक रैली निकाली है। जिसके जरिए हमारे लिए और आने वाली पीढ़ी के लिए पानी और पर्यावरण को बचाने का संदेश दे रहे हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


एटाः जनपद एटा के अलीगंज कस्बे में स्वच्छता अभियान को लेकर आज पी डी एस पब्लिक स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली है। 3 किमी लंबी रैली निकाल कर नगरिकों को पर्यावरण, जल और भू संरक्षण के प्रति जागरूक किया है।

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर जेल में बड़ा बवाल, कैदी जमकर कर रहे पथराव

रैली में जल बचाओ भविष्य बचाओ, गंदगी हटाओ बिमारी भगाओ, वृक्ष बचाओ जीवन बचाओ के नारे लगाते बच्चों ने नागरिकों को इस समस्या से बचाव की जानकारी दी। इस रैली के बारे में छात्रों ने कहा है कि हमारे पूर्वजों ने जो हरियाली देखी है वो हमने नहीं देखी है, हमारी आने वाली पीढ़ी तो और कुछ नहीं देख पाएगी। इसलिए जरूरी है कि हम अभी से ही अपने पर्यावरण को बचाने की कोशिश करना शुरू कर दें।

यह भी पढ़ें: 6 महीने से गायब बच्चे को पुलिस ने ढूंढ निकाला, गूगल से ली मदद

बच्चों का कहना है कि इस रैली का मकसद ये है कि स्वच्छता दिवस सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि हर दिन मनाना चाहिए। इसकी जिम्मेदारी सिर्फ एक इंसान की ही नहीं बल्कि देश के हर एक नागरिक की है। जिन जानवरों को लोग देवता और भगवान मानते हैं उन्हें बचाने की जिम्मेदारी हमारी है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार