Hacking in Bihar: टिकटों की बुकिंग शुरू होते ही हैकर्स ने किया IRCTC की वेबसाइट को हैक

डीएन ब्यूरो

आज से इंडियन रेलवे पैसेंजर्स की नई बुकिंग शुरू हो रही है। लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग जगहों पर फंसे लोगों के लिए 22 मई से ट्रेनें शुरू की जाएगी। पर यात्री अपने लिए टिकट बुक कर पाते इससे पहले ही भारतीय रेलवे की वेबसाइट हैक कर ली गई। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

IRCTC की वेबसाइट को हैक
IRCTC की वेबसाइट को हैक

पटनाः कोरोना संकट के कारण देश में ठप्प पड़ी रेल सेवाएं 1 जून से शुरू होने जा रही है। सरकार द्वारा फिलहाल 1 जून से 200 ट्रेने चलाई जाएंगी,  जिनके लिये आज से ही ऑनलाइन टिकट की बुकिंग की जा रही है। टिकट की बुकिंग केव ऑनलाइन ही हो पाएगी।

यह भी पढ़ें: जल्द ही खत्म होगा बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का इंतजार, बड़ी खबर आई सामने

पर इससे पहले ही IRCTC की वेबसाइट को कुछ हैकर्स ने हैक कर लिया है। हैकर्स ने चंद सेकेंड में स्पेशल एसी ट्रेन का टिकट बुक कर लिया। जब यात्रियों को टिकट बुकिंग में परेशानी हुई तो इसकी शिकायत आरपीएफ आइजी को इस बारे में सूचना दी गई। आई जी ने इस बारे में आरपीएफ कमांडेंट को अवगत कराया।

यह भी पढ़ें: ट्रक और बस की टक्कर में प्रवासियों की हुई मौत, कई घायल

आरपीएफ कमांडेंट ने सूचना मिलते ही इसकी जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान विजलेंस ने करीब 7.50 लाख का टिकट ब्लॉक कराया, जिसे हैकर्स ने बुक कर लिया था। आरपीएफ विजलेंस की टीम ने इस मामले में एजेंट मनोज कुमार को गर्दनीबाग इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। सभी टिकट 27 मई के लिए बुक किए गए थे। इन टिकटों को फिर यात्रियों को 1200-1500 रूपए में बेचा जा रहा था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार