खुशखबरीः इस हाईकोर्ट में 10वीं पास के लिये निकली बंपर भर्तियां.. जल्द करें आवेदन

डीएन ब्यूरो

अगर आप 10वीं पास है और बेरोजगार घूम रहे हैं तो आपके लिये हाइकोर्ट में नौकरी का सुनहरा मौका है। 18 से 33 साल के युवाओं के लिये यहां बंपर भर्तियां निकली है। युवाओं को कोर्ट की तरफ से जारी आवेदन प्रक्रिया की कुछ औपचारिकता पूरी करनी पड़ेगी, इसके बाद चयन होगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कैसे होगा भर्ती के लिये चयन

युवाओं के लिये निकली सरकारी नौकरी
युवाओं के लिये निकली सरकारी नौकरी

नई दिल्लीः अगर आप 10वीं पास हैं और नौकरी की तलाश में घूम रहे हैं तो गुजरात हाईकोर्ट आपके लिये सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका लेकर आया है। गुजरात हाईकोर्ट ने यहां चपरासी पदों के लिये 1149 आवेदन मांगे हैं। ऐसे उम्मीदवार जो 10वीं पास के बाद भी बेरोजगार घूम रहे है उनके लिये कोर्ट में नौकरी का सुनहरा मौका है। भर्ती के लिये इच्छुक उम्मीदवार हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं और इससे जुड़ी सारी जानकारी भी जुटा सकते हैं।            

यह भी पढ़ेंः खुशखबरीः बिजली विभाग में निकली ढेर सारी नौकरियां.. ऐसे करें अप्लाई 

 

 

गुजरात हाईकोर्ट में निकली भर्तियां (फाइल फोटो)

 

गुजरात हाईकोर्ट के इन 1149 पदों में कैटेगरी का भी निर्धारण किया गया है। इसमें जनरल कैटेगरी के लिये 653 पद, एससी के लिये 73, एसटी के लिये 157 और एसएसपी के लिये 266 पद आरक्षित किये गये हैं। उम्मीदवारों का इस पद पर चयन होने पर उन्हें 14800 रुपये लेकर 47100 रुपये तक पे-स्केल दिया जायेगा। भर्ती के लिये कुछ औपचारिकतायें भी पूरी करनी पड़ेगी। इच्छुक उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है वहीं उसकी उम्र 18 से 33 साल के बीच होने चाहिये। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2018 निर्धारित की गई है।            

यह भी पढ़ेंः जानिये.. इलाहाबाद हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस गोविंद माथुर का अब तक का सफर  

 

 

उम्मीदवार ऑनलाइन करें आवेदन

 

यह भी पढ़ेंः यूपी में गुंडा राज.. भू-माफियाओं ने पत्रकार पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर किया जान से मारने का प्रयास 

इच्छुक उम्मीदवारों को श्रेणी के आधार पर आवेदन में छूट का भी प्रावधान है। ऐसे उम्मीदवार को एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग में आते हैं उन्हें भर्ती के लिये 150 रुपये जबकि सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर भरना पड़ेगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा। लिखित परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2019 को किया जायेगा। भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिये उम्मीदवार गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर जुटा सकते हैं।

 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार