खुशखबरीः बिजली विभाग में निकली ढेर सारी नौकरियां.. ऐसे करें अप्लाई

डीएन ब्यूरो

युवाओं के लिये बिजली विभाग में भर्ती होने का सुनहरा मौका। ऐसे युवा जो बेरोजगार है और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं उनके लिये अब रोजगार पाने का एक अच्छा विकल्प है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें बिजली विभाग में कहां निकली भर्तियां

युवाओं के लिये सुनहरा मौका
युवाओं के लिये सुनहरा मौका

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ने युवाओं के लिये बंपर भर्तियां निकाली है। कंपनी ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर आवेदन मांगे हैं। भर्ती के माध्यम से 973 उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। ऐसे युवा जो 10वीं पास है और रोजगार की तलाश में घूम रहे हैं ऐसे उम्मीदवारों के लिये विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ने भर्तियां निकाली है। 

विभाग ने 973 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं। ये भर्तियां सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिये निकाली गई है। उम्मीदवारों का चयन होने पर उन्हें 8232 रुपये प्रति महीना वेतनमान दिया जायेगा। इन 973 पदों में इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, स्टेनो आदि पदों पर उम्मीदवारों के लिये आवेदन मांग गये हैं।   

यह भी पढ़ेंः यहां निकली 10वीं पास के लिये बंपर भर्तियां.. ऐसे करें आवेदन  

  

ITI डिप्लोमाधारक कर सकते हैं आवेदन

 

आवदेक को इन पदों पर आवेदन के लिये कुछ औपचारिकतायें पूरी करनी पड़ेगी। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI की और वो मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास की है, वे इन पदों के लिये आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आयु सीमा का भी निर्धारण किया गया है। ऐसे युवा जिनकी आयु 18 साल से 25 साल के बीच है वो इन पदों के लिये योग्य है। ऐसे उम्मीदवार इन सब औपचारिकताओं को पूरा कर विभाग में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।       

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ः मतदान के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दो कमांडो घायल  

 

ऑनलाइन करें आवेदन

 

यह भी पढ़ेंः UP: अस्पताल में 2 पक्षों के बीच जमकर हाथापाई-फायरिंग.. दो लोगों को लगी गोली

उम्मीदवारों को आवेदन के लिये कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। यानी आवेदन शुल्क बिल्कुल माफ है। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा। चयन प्रक्रिया के दौरान दस्तावेजों की जांच-पड़ताल के बाद ही उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। इच्छुक उम्मीदवार को भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिये विभाग की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर लॉग इन कर जानकारी जुटा सकते हैं।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …