Ground Breaking Ceremony: यूपी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जुटे दिग्गज, बना निवेश का माहौल, छोटे उद्यमियों को प्रवेश न मिलने से नाराजगी

जय प्रकाश पाठक

लगातार दूसरे साल उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने निवेश के माहौल को और बेहतर बनाने के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया। इसमें भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे। कार्यक्रम में कई छोटे उद्यमियों को अंदर जाने के लिए पास नहीं दिया गया। जिससे उनमें नाराजगी देखी गयी। इनका कहना था कि जब अंदर जाने ही नहीं देना था तो फिर उन्हें बुलाया ही क्यों गया? डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..

अमित शाह ने किया उद्घाटन
अमित शाह ने किया उद्घाटन

लखनऊ: राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राजधानी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन किया। इस आय़ोजन का मकसद है राज्य में निवेश के माहौल को और बेहतर बनाते हुए नौकरियों के अवसर मुहैया कराना।

अमित शाह ने इस दौरान 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी। कार्यक्रम में देश के कई जाने-माने उद्योगपति मौजूद रहे।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक तस्वीर का दूसरा पहलू ये है कि कार्यक्रम में कई उद्यमियों को अंदर जाने के लिए नहीं पास नहीं दिया गया जिससे उनमें भारी नाराजगी देखी गयी। इनका कहना था कि उन्होंने आनलाइन आवेदन किया था और जब यहां पहुंचे तो अंदर जाने का पास ही नहीं दिया जा रहा।

इन उद्यमियों को हवाला इस बात का दिया गया कि अंदर अब सीटें खाली नहीं है। आनलाइन पंजीकरण के बाद अब ऐन मौक़े पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के बाहर लगे काउंटर पर मौजूद रजिस्टर में अपना नाम तलाशते रहे मगर उनके सवालों का संतोषजनक जवाब देने को सरकार का कोई भी अफसर नहीं तैयार दिखा इससे उद्यमियों के अंदर काफी आक्रोश और असंतोष देखने को मिला।

एक तरफ जहां सरकार उत्तर प्रदेश में निवेश बढ़ाने पर जोर दे रही है।

वहीं दूसरी ओर उद्योग विभाग के कुछ लापरवाह अफसरों की लापरवाही की वजह से प्रदेश की छवि भी उद्यमियों के बीच खराब हो रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …