गोरखपुर: विदेशी शराब की दुकान पर बेची जाती थी मिलावटी शराब, मुनीम गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

बाराबंकी जहरीली शराब कांड के बाद से पूरे प्रदेश में छापेमारी का दौर चल रहा है। गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र की एक विदेशी शराब की दुकान से भी मिलावटी शराब बिकने की सूचना पर छापेमारी कर पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है। शराब की दुकान से शराब में मिलावट करने वाले सामान को भी जब्‍त किया गया है।

छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गए मुनीम के साथ सवालों का जवाब देते पुलिस अधिकारी
छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गए मुनीम के साथ सवालों का जवाब देते पुलिस अधिकारी

गोरखपुर: जिले के पिपराइच थाना क्षेत्र में  विदेशी शराब की दुकान पर विभिन्न कंपनियों के ब्रांडेड शराब को मिलावाटी बनाकर बेचा जा रहा था। जिसका भंडाफोड़ पिपराइच पुलिस और आबकारी विभाग के संयुक्त अभियान ने किया है। शराब की दुकान से एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: रायबरेली: यूपी एसटीएफ ने पकड़ी शराब बनाने की अवैध फैक्‍ट्री, सात गिरफ्तार

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक दक्षिणी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिपराइच विदेशी मदिरा की दुकान नंबर-1 से एक मुनीम को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: नशीले पदार्थों के सेवन का अड्डा बना मुख्यालय परिसर का पार्क, हर शाम सजाई जाती है महफिल

दुकान में कई ब्रांडों की शराब में बाहरी शराब को मिलाकर को मिलावटी शराब तैयार की जाती थी। जिसे बाद में दूसरी मंहगे ब्रांड के बोतलों में भरकर बेचा जाता था। बोतलों पर किसी को शक न हो इसके लिए क्यूआर कोड और विभिन्न कंपनियों के ढक्कन लगा दिए जाते थे।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब से हाहाकार के बाद जागा आबकारी विभाग, जिले की दुकानों पर की जांच

पुलिस ने छापेमारी में 180 अवैध क्यूआर कोड, एक चाकू, एक सूजा, 20 लीटर खाली गैलन, 5-5 लीटर के दो खाली प्लास्टिक की बोतल आदि मिले हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार