हाईकोर्ट में युवाओं के लिये निकली बंपर भर्तियां.. मिलेगी आकर्षक सैलरी

डीएन ब्यूरो

अगर आप स्नातक हैं और रोजगार की तलाश में घूम रहे हैं तो आपके लिये इस हाईकोर्ट में बंपर भर्तियां निकली है। यहां भर्ती के लिये आपकी उम्र 18 साल से 44 के बीच होनी चाहिये। पद पर चयन होने पर जो सैलरी मिलेगी वह भी काफी आकर्षक है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किस हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां

युवाओं के लिये सुनहरा  मौका
युवाओं के लिये सुनहरा मौका

नई दिल्लीः अगर आप स्नातक हैं और सरकारी नौकरी की तैयारियां कर रहे हैं या फिर रोजगार की तलाश में घूम रहे हैं तो अब आपके लिये सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है। गुवाहाटी हाईकोर्ट युवाओं के लिये सुनहरा अवसर लेकर आया है। हाईकोर्ट ने 158 पदों के लिये आवेदन मांगे हैं। इनमें LDA, कॉपीस्ट, टाइपिस्ट आदि पदों के लिये आवेदन निकाले गये है। इन भर्तियों को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इन पदों पर वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकता है कि जो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक हो और उसके पास डिग्री हो।     

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान पर आ रहा तरस.. भुखमरी का शिकार हो रहे बच्चे, स्कूल जाना तो दूर की बात   

 

स्नातक डिग्री वाले युवाओं के लिये सुनहरा मौका

 

गुवाहाटी हाईकोर्ट में निकले इन पदों के लिये उम्मीदवारों को कुछ औपचारिकतायें भी पूरी करनी पड़ेगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिये आरक्षित श्रेणी के लिये छूट का भी प्रावधान है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार को आवेदन के लिये 300 रुपये, तो वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को 150 रुपये और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवार के लिये आवेदन बिल्कुल निःशुल्क रखा गया है।     

यह भी पढ़ेंः जानिये.. 2019 के चुनावी दंगल में बसपा सुप्रीमो मायावती कौन सी सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव 

 

लिखित परीक्षा के आधार पर होगा चयन

 

यह भी पढ़ेंः Shocking: ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से निकली ऐसी चीजें कि डॉक्टरों के भी उड़ गये होश..  

उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और वायवा वॉइस के आधार पर होगा। आवेदन के लिये अंतिम तारीख 27 नवंबर 2018 रखी गई है। इन पदों पर चयन होने पर उम्मीदवार को 14000 से 49000 रुपये तक वेतनमान दिया जायेगा। गुवाहाटी हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन के लिये अधिक जानकारी के लिये उम्मीदवार हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट ghconline.gov.in पर लॉग इन कर अधिक जानकारी जुटा सकते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …