Shocking: ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से निकली ऐसी चीजें कि डॉक्टरों के भी उड़ गये होश..

डीएन ब्यूरो

भागमभाग भरी इस जिंदगी में आजकल लोगों के साथ ऐसा कुछ हो रहा है जिस पर पहली बार में यकीन करना भी मुश्किल हो रहा है। लोग ऐसी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं जब इलाज के लिये अस्पताल में डॉक्टर के पास जाते हैं तो ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों के भी होश उड़ रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें चौंकाने वाला खुलासा

महिला के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर हैरान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
महिला के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर हैरान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अहमदाबादः देश-दुनिया में ऐसी अजीबों-गरीब चीजें घटित हो रही है कि इस पर यकीन करना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसा इसलिये कहा जा रहा है क्योंकि भारत में एक तरफ जहां आबादी दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है वहीं यहां बीमारियां भी तेजी से अपने पांव-पसार रही है। मरीजों के इलाज के दौरान डॉक्टरों को तो तब हैरानी हो रही है जब ऑपरेशन करते समय मरीजों के पेट ऐसी चीजें निकल रही है जिसे देखकर विज्ञान भी दंग है कि आखिर अब तक मरीज इस धरती पर जिंदा कैसे रहा।            

यह भी पढ़ेंः जानिये.. 2019 के चुनावी दंगल में बसपा सुप्रीमो मायावती कौन सी सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव  

 

महिला के पेट से निकला मंगलसूत्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

 

यहां अहमदाबाद में सिविल अस्पताल में मानसिक रूप से बीमार एक महिला के ऑपरेशन के दौरान पेट से करीब डेढ़ किलो वजन के मंगलसूत्र, चूड़ियां और कीलें निकाली गई हैं। एक वरिष्ठ चिकित्सक के मुताबिक संगीता(45) 'एकुफेजिया' नाम की एक दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है। जिस वजह से उसे धातु वाली चीजें खाने का मन करता है और वह अनचाहे में ऐसी चीजें निगल जाती है जो कि उसके लिये प्राणघातक भी साबित हो सकता है।        

यह भी पढ़ेंः खुद को सांसद बता बाल दिवस के लिये मांग रहा था चंदा.. फिर हुआ ऐसा कि खुल गई पोल

 

'एकुफेजिया' बीमारी से ग्रसित निकली महिला 

 

यह भी पढ़ेंः डॉग लवर्स के लिये बुरी खबर.. अब यहां कुत्तों को बाहर घुमाया तो खैर नहीं  

डॉक्टरों के मुताबिक दो घंटे तक चले ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से कीलें, नट बोल्ट, सेफ्टी पिन, यू-पिन, बालों में लगाने वाली पिन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र समेत कई चीजें निकली है। महिला के पेट से निकाली गई इन सब चीजों को देखकर डॉक्टर भी हैरान है कि अब तक वह जिंदा कैसे बची। जबकि ये धुतावाली चीजें शरीर में इंफेक्शन फैला सकती है जो की किसी के भी मौत का कारण बन सकता है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार