महराजगंज: वन विभाग की छापेमारी, लाखों की लकड़ियां सीज

डीएन ब्यूरो

वन विभाग ने गुरुवार को छापेमारी की जिसमें काफी भारी मात्रा में लकड़ियां बरामद की गई हैं। लेकिन इन लकड़ियों के सही कागजात ना होने के कारण इन्हें सीज कर लिया गया है। साथ ही आरा मशीन के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की विशेष खबर..

थाना निचलौल
थाना निचलौल

निचलौल (महराजगंज): महराजगंज जिले के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के निचलौल रेंज अंतर्गत निचलौल उपनगर के महाशय वार्ड मोहल्ले में स्थित एक आरा मशीन पर गुरुवार को वन विभाग ने छापा मारकर बंद कराने की कार्रवाई की। छापेमारी में करीब 200 बोटे लकड़ी सहित भारी मात्रा में चिरान बरामद कर वन विभाग की टीम ने आवश्यक कागजात के अभाव में सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में तबादलों का दौर जारी, फिर हुआ 18 आईपीएस का तबादला

बताया जाता है कि निचलौल उपनगर के महाशय वार्ड स्थित विदेह चौहान के आरा मशीन पर गुरुवार को डीएफओ के निर्देश पर एसडीओ वन राजीव कुमार के नेतृत्व में नवागत रेंजर निचलौल सूर्यबली यादव और रेंजर मधवलिया जगरनाथ प्रसाद ने संयुक्त रूप से छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान मशीन पर साखू, शीशम, सागौन सहित कई कीमती और इमारती लकड़ियां बरामद हुई।

यह भी पढ़ें: यूपी की बड़ी खबर: 26 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला, मुख्यमंत्री के शहर के एसपी सिटी भी हटे

मौके पर उपस्थित संचालक द्वारा लकड़ियों के संबंध में वैध कागजात न दिखाए जाने और लकड़ियों के टीपी (ट्रांसपोर्ट परमीट) न होने के कारण वन विभाग ने संचालक को एक निश्चित समय देते हुए मशीन पर ताला लगाते हुए सारी लकड़ियां सीज कर हरी चौहान की सुपुर्दगी में दे दिया है। एसडीओ वन राजीव कुमार ने बताया कि बरामद लकड़ियों को सीज करते हुए मशीन के संचालन पर रोक लगा दिया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार