Sports Buzz: आईपीएल की पहली पारी ने मेरी जिंदगी बदल दी- मैकुलम

डीएन ब्यूरो

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले संस्करण के प्रथम मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलते हुए विस्फोटक पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि इस पारी ने उनकी जिंदगी बदल दी।

ब्रेंडन मैकुलम
ब्रेंडन मैकुलम

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले संस्करण के प्रथम मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलते हुए विस्फोटक पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि इस पारी ने उनकी जिंदगी बदल दी।

मैकुलम ने 2008 में रायल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 73 गेंदों में 10 चौकों और 13 छक्कों की मदद से नाबाद 158 रन बनाए थे जिसकी बदौलत कोलकाता ने बेंगलुरु को 140 रन से हराया था। मैकुलम ने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली था जिसे यह अवसर मिला। आपके करियर में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन उस रात ने मेरी जिंदगी बदल कर रख दी। उस तीन घंटे को मैं कभी नहीं भूल सकता।

उन्होंने कहा, “मुझे यह अवसर क्यों मिला कि मैं सौरभ गांगुली के साथ ओपनिंग करने उतरा। मुझे पहले मुकाबले में खेलने का मौका कैसे मिला। मैंने कैसे इस अवसर को भुनाया। सच बताऊं तो मुझे इन सवालों के जवाब नहीं पता लेकिन मैं इतना जानता हूं कि इसने मेरा जीवन बदल दिया।

मैकुलम ने कहा, “मैंने अपने परिवार का भी जीवन हमेशा के लिए बदल दिया और मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानता हूं। मैंने उस दिन जो किया ऐसा मैं कभी कर पाऊंगा इस बारे में नहीं सोचा था। लेकिन यह भी सच है कि मैं अपने टीम के साथियों के बिना यह नहीं कर पाता। यह ऐसा पल है जब आप इस बारे में सोचते हैं तो लगता है कि आप कितने भाग्यशाली हैं।” (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार