सीबीआई ने चंदा कोचर मामले में दर्ज की एफआईआर, कई ठिकानों पर छापेमारी

डीएन ब्यूरो

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ चंदा कोचर के मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सीबीआई ने चंदा कोचर पर एफआईआर दर्ज कर दिल्ली और मुंबई के साथ 4 जगहों पर छापेमारी कर रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

चंदा कोचर
चंदा कोचर

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर पर लगे आरोपों पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर दिल्ली और मुंबई के साथ 4 जगहों पर छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी में सीबीआई कुछ सुराग मिलने की उम्मीद कर रही है। सूत्रों की माने तो चंदा कोचर के पति दिपक कोचर से जुड़े ऋण मामले में मुंबई, औरंगाबाद में वीडियोकॉन ग्रुप के मुख्यालय पर सीबीआई ने रेड की है।

क्या है मामला

दुनिया की शक्तिशाली महिलाओँ में शामिल होने वाली महिला चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के आरोप लगाए गए थे। चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देते समय अनियमितता बरतने और अवैध तरीके से निजी लाभ उठाने के आरोप लगे थे। चंदा कोचर के साथ इसमें उनके पति दीपक कोचर का नाम भी सामने आया था।

बता दें कि इन सभी आरोपों के लगने के बाद चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई बैंक के प्रमुख पद से अक्टुबर ने इस्तीफा दे दिया था। चंदा कोचर द्वारा अपना पद छोड़ देने के बाद बैंक ने 5 साल के लिए संदीप बख्शी को आईसीआईसीआई बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त कर दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?