रिहाई की अटकलों के बीच बीमार पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी पहुंचे मेडिकल कालेज

शिवेंद्र चतुर्वेदी

गोरखपुर मंडल की राजनीति में अपना खास दबदबा रखने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी कई दिनों से बीमार हैं। इलाज के लिए उनको गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव खबर..

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी
पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी

गोरखपुर: पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी पिछले दो दिन से बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। उनका इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। जेल विभाग के सूत्रों के मुताबिक उन्हें पैरों की नसों में दर्द, चलने में परेशानी, हाई शुगर, बुखार और उल्टी की परेशानी है। 

यह भी पढ़ें: क्या अमरमणि त्रिपाठी और मधुमणि वाकई जेल से छूटने वाले हैं?

डाइनामाइट न्यूज़ को मेडिकल कालेज के सूत्रों ने बताया कि त्रिपाठी को जेल से एंबुलेंस से रविवार को यहां भर्ती कराया गया। उन्हें इमरजेंसी वार्ड में डाक्टर राजकिशोर सिंह की टीम ने भर्ती किया। फिर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है कि उनके पेशाब के रास्ते में संक्रमण मिला है। भर्ती के समय रक्तचाप और पल्स सामान्य नही था। शुगर का स्तर भी अधिक था। डॉक्टरों ने इस दौरान कई जांचें करायी हैं। 

पहुंचे समर्थक और परिजन
जैसे ही मणि के बीमारी की खबर उनके समर्थकों और परिवार को मिली सभी तुरंत मेडिकल कालेज पहुंचे और हाल-चाल जाना। 

रिहाई की फाइल उत्तराखंड के हवाले
डाइनामाइट न्यूज़ ने इस बात का खुलासा कुछ दिन पहले किया था कि अमरमणि अपनी पत्नी मधुमणि के साथ पिछले 14 साल से जेल में बंद हैं और दोनों की तबियत अक्सर खराब रहती है। दोनों ने रिहाई की याचिका शासन के समक्ष दायर की है। जिस पर यूपी सरकार ने एक सकारात्मक रिपोर्ट उत्तराखंड सरकार को भेजी है। सूत्रों का मानना है कि कभी भी इन दोनों की रिहाई पर अंतिम फैसला हो सकता है।

मधुमणि अभी भी जेल में ही 
भले बीमार अमरमणि मेडिकल कालेज में भर्ती हों लेकिन उनका पत्नी अभी भी गोरखपुर जेल में ही हैं। 

पहले भी करीब तीन साल मेडिकल में हुआ इलाज 
मानसिक व अन्य बीमारियों के इलाज के चलते अमरमणि मेडिकल कालेज के प्राइवेट वार्ड में करीब तीन साल फरवरी 2013 से दिसम्बर 2016 तक भर्ती थे। हाईकोर्ट के एक आदेश के बाद इन्हें वापस गोरखपुर जेल भेजा गया था। 

चर्चाओं का बाजार गर्म
मेडिकल में भर्ती त्रिपाठी को लेकर अब समर्थकों के बीच चर्चाएं तेज हो गयी हैं कि आगे अब क्या होगा?  क्या अमरमणि त्रिपाठी की सजा माफी के बाद रिहाई हो जायेगी या फिर मेडिकल में इलाज होगा अथवा फिर से इलाज के बाद जेल में भर्ती होंगे? इसका जवाब समय के साथ मिलेगा..

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार