DMRC ने लिया बड़ा फैसला, मेट्रो में यात्रियों को अब नहीं करना पड़ेगा भीड़ का सामना

डीएन ब्यूरो

राजधानी दिल्ली और एनसीसार के लोगों को मेट्रो में भीड़ से बचाने के लिए DMRC ने एक बड़ा कदम उठाया है। जिससे मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिल जाएगी। डाइनामाइट न्यूज़ कि रिपोर्ट में जानिए DMRC की नई योजना...

दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और एनसीसार के लोगों के लिए दिल्ली मेट्रो एक लाइफलाइन बन गई है। लेकिन दिल्ली मेट्रो में रोज सुबह शाम इतनी भीड़ होती है कि पैर रखने की जगह नहीं मिलती। जिससे मेट्रो से सफर कर रहे यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लखनऊ रेंज के 75 इंस्पेक्टरों के तबादले


इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएसआरसी) कोच की संख्या बढ़ाने जा रहा है। इस नई योजना के अनुसार विभिन्न लाइनों पर 156 मेट्रो के नए कोच लगाएं जाएंगे। इस योजना से मेट्रो में सफर करने वोले 27 लाख लोगों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा कदम, 1984 के सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए SIT गठित


दो साल के अंदर मेट्रो को नए कोच मिल जाएंगे। बता दें कि डीएसआरसी ने यह जानकारी एक आरटीआई के जवाब में दी है। इस आरटीआई के जवाब में कहा गया है कि नए कोच येलो लाइन, रेड लाइन और ऑरेंज लाइन के लिए खरीदे जाएंगे। जिसमें येलो लाइन के लिए 24 कोच, ब्लू लाइन के लिए 18 कोच, रेड लाइन के लिए 78 कोच और ऑरेंज लाइन के लिए 36 कोच खरीदे जाएंगे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …