कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन इसलिये भरेंगे लाखों का जुर्माना..

डीएन ब्यूरो

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, अभिनेता गोविंदा और रवि किशन पर उपभोक्ता विवाद निपटारा फोरम ने एक मामले में 8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। उपभोक्ता फोरम ने इन हस्तियों को उन सभी 18 याचिकाकर्ताओं मुआवजा देने को कहा है जिन्होंने कोर्ट में अर्जी दायर की थी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरा मामला

कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन (फाइल फोटो)
कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन (फाइल फोटो)

वडोदराः उपभोक्ता विवाद निपटारा फोरम ने पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और भोजपुरी सिनेमा के रवि किशन पर जुर्माना लगाया है। उपभोक्ता फोरम ने तीनों पर एक क्लब के प्रचार-प्रसार के लिये अपनी तस्वीरों का इस्तेमाल करने की इजाजत देने पर जुर्माना लगाया है।    

 

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव (फाइल फोटो)

 

यह भी पढ़ेंः क्रिकेट नहीं.. 2019 में राजनीति के मैदान में उतरेंगे धोनी, भाजपा से लड़ेंगे चुनाव! 

कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन पर किसलिये हुई ये कार्रवाई 

1.उपभोक्ता फोरम ने तीनों को गलत तरीके से व्यापार करने का दोषी पाया है। फोरम के अनुसार तीनों की इजाजत से सनस्टार क्लब के प्रमोटरों ने एक स्कीम में निवेश करने के लिये इनके वीडियो और फोटो का इस्तेमाल किया।  

2.इस स्कीम के तहत देशभर के नामी होटल में लोगों को हर महीने तीन दिन तक बिल्कुल फ्री ठहराने की बात कही गई थी।    

यह भी पढ़ेंः पटाखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के इन 5 नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी, होगी कार्रवाई  

 

 

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा (फाइल फोटो)

 

3.वडोदरा जिला उपभोक्ता विवाद फोरम में 2017 में सनस्टार प्रमोटर रमन कपूर, उनकी पत्नी सीमा, कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन पर 18 लोगों ने याचिका दायर की थी।

4.शिकायत में याचिकाकर्ताओं ने कहा था कि यह घोटाला 2016 में किया गया था। वहीं एक अन्य शिकायतर्ता ने कहा था कि स्टार्स ने मेंबरशिप के लिये 1 से 3 लाख रुपये लिये थे।     

यह भी पढ़ेंः खुलासाः पढ़ाई नहीं,हथियारों की तस्करी के लिये पेन..पेंसिल जैसे कोड वर्ड का इस्तेमाल..  

 

 

भोजपुरी अभिनेता रवि किशन (फाइल फोटो)

 

5.इन तीनों पर अनुचित ट्रेड प्रैक्टिस अपनाने का आरोप लगाया गया था जिस पर फोरम में सुनवाई के दौरान इन हस्तियों को गलत तरीके से व्यापार करने का दोषी ठहराया गया।

6.अब मामले में तीनों स्टार्स को सभी 18 शिकायकर्ताओं को 15,000-15,000 हजार रुपये देने पड़ेंगे। इस हिसाब से तीनों को लगभग 8 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर भरने होंगे।     

 

यह भी पढ़ेंः शादी की उम्र घटाने को वकील पहुंचा था सुप्रीम कोर्ट, मिली फटकार..भरेगा 25 हजार का जुर्माना  

 

 

उपभोक्ता फोरम ने लगाया जुर्माना 

 

7.फोरम ने इसको लेकर 20 अक्टूबर को अपना आदेश पारित किया था। शिकायतकर्ताओं का कहना था कि उन्हें होटल में जो फ्री में सुविधायें देने की बात कही गई थी ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने 2017 में अलग-अलग जगहों पर होटल भी बुक कराये थे जिसका उन्हें तब कोई जवाब नहीं मिला था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार