Congress: खदानों की लीज बढ़ाने से देश को हुआ करोड़ो का नुकसान

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस ने खदानों की लीज अवधि पूर्व प्रभाव से अगले 50 वर्ष तक बढ़ाने लिए सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए आज कहा कि इससे कुछ दोस्तों को लाभ पहुंचाया है। वहीं दूसरी तरफ देश को कई लाख करोड़ रुपए की हानि हुई है।

पवन खेडा
पवन खेडा

नई दिल्ली: कांग्रेस ने खदानों की लीज अवधि पूर्व प्रभाव से अगले 50 वर्ष तक बढ़ाने लिए सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए आज कहा कि इसने अपने कुछ दोस्तों को लाभ पहुंचाया है और देश को चार लाख करोड़ रुपए की हानि हुई है।

यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी को अब इस महिला विधायक ने दिया झटका

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेडा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने 358 खदानों के आवंटन की अवधि को अगले 50 वर्ष के लिए बढ़ा दिया है और 288 खदानों की लीज अवधि बढ़ाने के मामले लंबित हैं। उन्होंने कहा कि खदानों के आवंटन के लिए नीलामी की प्रक्रिया अपनायी जानी चाहिए। इसे लेकर उच्चतम न्यायालय ने भी नोटिस जारी किये हैं जिनका सरकार कोई जवाब नहीं दे रही है।

खेडा ने कहा  हम एक्चुअल बात करते हैं चार लाख करोड़ रुपए के राजस्व की हानि तो ‘मिनिमम’ मान कर चल रहे हैं कि इस रास्ते पर चलकर आपने इतना नुकसान देश को पहुंचाया है। लाभ किसको हुआ, इसकी जांच होनी चाहिए। लाभ किसने पहुंचाया ये प्रश्न सबके सामने है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार