कश्मीर आतंकी हमले के बाद यूपी सीएम का बयान आया सामने.. देखिये क्या कहा योगी आदित्यनाथ ने..

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कल हुए फिदायीन हमले से पूरा देश सदमे में है। तकरीबन 44 जवानों के शहीद होने की खबर से पूरे देश में शोक की लहर है। इस बड़े आत्मघाती हमले के बाद योगी सरकार ने प्रदेश के शहीदों के परिवार को 25 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है। पूरी खबर..

सीएम योगी (फाइल फोटो)
सीएम योगी (फाइल फोटो)

लखनऊ: बीते गुरूवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले से पूरा देश सदमे में है। तकरीबन 44 जवानों के शहीद होने की खबर से पूरे देश में शोक की लहर है। इस बड़े आत्मघाती हमले से पूरा देश आहत है।

कल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा किये गये एक भीषण फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गये और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गये। जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें करीब 44 जवान शहीद हो गये।

यह भी पढ़े: पुलवामा में हुए फिदायीन हमले के बाद पीएम मोदी और अरूण जेटली की पहली प्रतिक्रिया आई सामने..  

पीएम मोदी की प्रतिक्रिया

इस आत्मघाती हमले के बाद से देश में राजनेताओं की तरफ से भी तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई। इस हमले को लेकर पीएम मोदी ने पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि हमारे बहादुर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमला: जम्मू कश्मीर में हुए सबसे बड़े आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों के नाम..

सीएम योगी ने किया ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा कि देश इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सारा देश शोक की इस घड़ी में भारतीय जवानों के साथ है।इसके साथ ही उन्होंने आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के जो 12 जवान शहीद हुए हैं, उनके परिवार को 25 लाख रूपए और परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार द्वारा नौकरी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त इनके पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …