छत्तीसगढ़ चुनाव में नक्सलियों का अड़ंगा.. वोटिंग से पहले सीरियल ब्लास्ट, सुरक्षा बलों पर हमला

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले नक्सलियों ने एक बार फिर सुरक्षा बलों पर हमला किया है। इस बार नक्सलियों ने BSF वाहन को निशाना बनाया, जिसमें बीएसएफ के एक ASI घायल हो गये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें नक्सलियों की शर्मसार करने वाली हरकत

छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजापुरः छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में विधानसभा चुनाव में बाधा डालने के लिये नक्सली एक के बाद एक अटैक करते जा रहे हैं। यहां चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले नक्सलियों ने अब कांकेर में BSF को निशाना बनाते हुये सीरियल ब्लास्ट किया है। नक्सलियों के इस हमले में BSF का एक अस्सिटेंट सब इंस्पेक्टर घायल हो गया है, उन्हें इलाज के लिये एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया गया है।       

यह भी पढ़ेंः दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत से उठे सवाल, दो महीने में तीन बड़े हादसे, जिम्मेदार मौन 

 

 

 

जबकि बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है, विधानसभा चुनाव से पहले पिछले 10 दिनों जवानों को बस्तर रिजन में 300 से ज्यादा IED बरामद किये हैं।     

यह भी पढ़ेंः यूपी सरकार दंतेवाड़ा में शहीद सैनिकों के परिजनों को देगी 25-25 लाख रूपये और सरकारी नौकरी  

 

 

नक्सलियों ने BSF टीम पर किया हमला

 

कांकेर जिले में आज सुबह नक्सलियों ने BSF की सर्च टीम पर IED के जरिये हमला किया। इस दौरान BSF की एक पेट्रोलिंग टीम कोयलीबेड़ा क्षेत्र में निकली थी। तभी पहले से ही घात लगाये बैठे नक्सलियों ने बीएसएफ टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान नक्सलियों ने एक के बाद एक 6 IED ब्लास्ट किये। इस भीषण ब्लास्ट में BSF का वाहन इसकी चपेट में आ गया। घटना की सूचना मिलते ही भारी सुरक्षाबल को मौके पर भेजा गया है।   

यह भी पढ़ेंः दंतेवाड़ा हमले पर नक्सलियों ने लिखा पत्र..कहा-पत्रकार हमारे दुश्मन नहीं दोस्त

   

सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को किया ढेर

 

वहीं बीजापुर में पिछले कई दिनों से नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। यहां आज रविवार को एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। साथ ही एक अन्य नक्सली को गिरफ्तार किया। मौके पर सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में असलहा और दूसरा विस्फोटक सामान मिला है। पकड़े गये नक्सली से सुरक्षा अधिकारी पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि नक्सलियों की चुनाव में बाधा डालने को लेकर अगली प्लानिंग क्या हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार