मोदी सरकार के खिलाफ सोमवार तक टला TDP का अविश्वास प्रस्ताव

डीएन ब्यूरो

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने एनडीए यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने के लिये आज संसद में अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की घोषणा की थी, लेकिन हंगामे के चलते टीडीपी को आज अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की इजाजत नहीं दी गई।

चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)
चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने एनडीए यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिये जाने की वजह से मोदी सरकार से नाराज चल रही थी। टीडीपी ने आज संसद में केंद्र सराकर के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की घोषणा की थी, लेकिन हंगामे के चलते टीडीपी को आज लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की इजाजत नहीं दी गई।

टीडीपी ने संसद में अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने का लिखित नोटिस दिया था। लोकसभा को हंगामे के चलते सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिस कारण फिलहाल सरकार के खिलाफ का अविश्‍वास प्रस्‍ताव टल गया है। हालांकि टीडीपी ने एनडीए सरकार के खिलाफ सोमवार को फिर अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने का ऐलान किया है। कई विपक्षी पार्टियों ने भी टीडीपी का साथ देने की घोषणा की है। 

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांगो लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा तो बिहार, झारखंड और ओडिशा समेत तमाम राज्य ऐसी मांग कर सकते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …