पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, जल्द मिलेगा जनता को बड़ा लाभ

डीएन ब्यूरो

पिछले 28 दिनों से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। काफी दिनो के बाद देश की जनता को अब तेल की कम होती कीमतों का लाभ मिलने के आसार बढ़ गये हैं। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली:  देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट जारी है। मंगलावार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 14 पैसे प्रति लीटर घटी है, जबकि डीजल की कीमत 10 पैसे प्रति लीटर गिरावट देखने को मिली है। पिछले 28 दिनों में पेट्रोल 3 रूपए और डीजल में 2 रूपए से ज्यादा सस्ता हुआ है। 

लंबे समय तक तेल कीमतों में उछाल रहने के बाद 29 मई से इसमें गिरावट आनी शुरू हुई। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में तेल की कीमतों में और गिरावट दर्ज की जा सकती है, जिसका फायदा जनता को मिलने लगेगा।

हालांकि केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती में इंकार किया है। 

यह भी पढ़े: गाज़ियाबाद: बिल्डर की करतूत से टूटा घर का सपना, जीडीए को बिल्डिंग गिराने के निर्देश 


अलग-अलग शहरों में पेट्रोल की कीमत

कीमतों में लगातार गिरावट के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75.55 रूपए प्रति लीटर, मुंबई में 83.12 रूपए प्रति लीटर, कोलकात्ता में 78.23 रूपए प्रति लीटर और चेन्नई में 78.40 रूपए प्रति लीटर पहुंच गया है।


डीजल की कीमत

देश में डीजल की कीमत गिरावटों के बाद दिल्ली में डीजल 67.38 रूपए प्रति लीटर, मुबंई में 71.52 रूपए प्रति लीटर, कोलकात्ता में 69.93 रूपए प्रति लीटर और चेन्नई में 71.12 रूपए प्रति लीटर हो चुकी है।  
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार