यूपी राज्यसभा चुनाव में नया मोड़, भाजपा ने 10 सीटों पर उतारे 11 उम्मीदवार

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों पर 23 मार्च को होने वाला चुनाव को लेकर एक और दिलचस्प मोड़ आ गया है। नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित बीजेपी के 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किये है। पूरी खबर...

नामांकन के दौरान मौजूद बीजेपी नेता
नामांकन के दौरान मौजूद बीजेपी नेता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए बीजेपी के 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। नामांकन के अंतिम समय में भाजपा के 2 उम्मीदवार विद्यासागर सोनकर व सलिल विश्नोई ने नामांकन किया है। कुछ लोगों का मानना है कि क्रास वोटिंग कराने के लिये भाजपा ने ये चाल चली है जबकि बीजेपी के जुड़े लोगों का कहना है कि आने वाले वाले समय में से  11 में से उसके 1 या 2 उम्मीदवारों के नाम वापस लिये जा सकते है।

10 सीटों के लिए बीजेपी के 11 उम्मीदवार होने से ये चुनाव काफी दिलचस्प हो गये है। दोपहर तक भाजपा उम्मीदवारों की संख्या 9 थी।

विद्यासागर सोनकर जौनपुर के रहने वाले हैं जबकि विश्नोई कानपुर के निवासी हैं। आज नामांकन के अंतिम दिन केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली समेत पार्टी के 9 उम्मीदवारों ने नामांकन किया लेकिन शाम ढ़लते ही भाजपा की इस सूची में दो और नाम जुड़ गये, जिससे राज्य सभा उम्मीदवारों की संख्या 11 हो गयी। आज सुबह वित्त मंत्री के अलावा अशोक वाजपेयी, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, विजय पाल सिंह तोमर, डा अनिल जैन, जीवीएल नरसिंहाराव और हरनाथ सिंह यादव ने नामाकंन दाखिल किये, जबकि देर शाम को विद्यासागर सोनकर व सलिल विश्नोई ने नामांकन किया।   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार