बिहार पुलिस की 'इंग्लिश विंग्लिश', कोर्ट ऑर्डर को गलती से पढ़ा अरेस्ट वारंट.. लगा दी हथकड़ी

डीएन ब्यूरो

बिहार पुलिस की अंग्रेजी की समझ इतनी शानदार निकली कि पुलिस ने इंग्लिश में लिखे कोर्ट के आदेश को गिरफ्तारी वारंट समझ लिया और युवक को हथकड़ी पहना दी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें क्या है मामला

युवक को लगाई हथकड़ी (सांकेतिक तस्वीर)
युवक को लगाई हथकड़ी (सांकेतिक तस्वीर)

पटनाः बिहार पुलिस की अंग्रेजी इतनी शानदार निकली कि पुलिस कर्मियों ने कोर्ट से आए एक ऑर्डर को गलती से अरेस्ट वारंट समझ लिया और इसके बाद जो हुआ उससे न सिर्फ पूरा पुलिस महकमा बल्कि पुलिस के अधिकारी भी शर्म से पानी-पानी हो गए है। यहां जहानाबाद जिले में हुआ ये कि पुलिस ने इंग्लिश में आए पटना फैमिली कोर्ट के एक आदेश को समझने में गलती कर दी और इसे गिरफ्तारी वारंट समझकर युवक को गिरफ्तार कर लिया।    

यह भी पढ़ेंः राजस्थान विधानसभा चुनावः राहुल गांधी को 'पप्पू' बोलकर बुरे फंसे BJP सांसद, मचा बवाल

 

बिहार पुलिस (लोगो)

 

जब मामले की असलियत पता चली तो इसके बाद जो हुआ वह सोशल मीडिया पर सबको दिख रहा है कि किस तरह से बिहार पुलिस का मजाक बन गया। अब पुलिस को इतनी शर्मिंदगी हो रही है कि जो पुलिस वाले इस केस को देख रहे थे उन्होंने तो अपना मुंह छिपा लिया और मीडिया से दूरी बना ली है। पुलिस के इस इंग्लिश ज्ञान का शिकार बना मखदुमपुर डीह का नीरज, पुलिस के पास नीरज के नाम से संपत्ति की जांच करने का कोर्ट से आदेश आया था। लेकिन पुलिस ने इसे अरेस्ट वारंट समझ लिया और नीरज को गिरफ्तार कर थाने में डाल दिया।  

यह भी पढ़ेंः महराजगंज: थाने में सो रही थी पुलिस..इधर हार्डवेयर की दुकान में धकाधक हो रही थी चोरी

  

युवक को बेवजह लगाई हथकड़ी

 

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः जनपद स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में खेल नहीं खून खराबा.. अनुदेशक को बुरी तरह पीटा

इस दौरान जब नीरज के वकील ने पुलिस ने बात करनी चाही तो पुलिसकर्मियों ने वकील की एक न सुनी और पूरी रात नीरज को हवालात में रखा। लेकिन अगले दिन जब हथकड़ी पहनाकर उसे पटना के फैमिली कोर्ट में हाजिर किया गया तो जज ने नीरज को हथकड़ी पहनाने को लेकर पुलिस ने पूछा तो पुलिस ने कोर्ट का वारंट जज के समक्ष पेश किया। उसके बाद जज ने जिस तरह से पुलिस को कोर्ट में फटकार लगाई यह तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी और वकील ही जानते हैं लेकिन इस मामले ने जरूर तूल पकड़ लिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …