Bihar: बिहार सरकार ने दिया आदेश, अब जींस-पैंट पहनकर नहीं आएगा कोई ऑफिस

डीएन ब्यूरो

बिहार में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है। अब किसी भी सरकारी कर्मचारी या अधिकारी को Jeans पहनने की इजाजत नहीं है। राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए एक आदेश में Jeans पहनने से मना किया गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी खबर..

अब ऑफिस में नहीं चलेगी जीन्स
अब ऑफिस में नहीं चलेगी जीन्स

पटना: सचिवालय में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी अब से ऑफिस जींस और टी-शर्ट पहन कर नहीं जाएंगे। राज्य सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी किए गए आदेश में ये कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे। उन्‍हें हर हाल में औपचारिक परिधान  में ही ऑफिस आना होगा। 

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

वहीं सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित एक आदेश जारी किया है। जिसमें यह कहा गया है कि सरकारी कार्यालय में काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को जीन्स और टी-शर्ट पहनने की इजाजत नहीं हैं। ऐसा पहनावा कार्यालय की गरिमा के खिलाफ है। सभी लोग मौसम, अपने पद और अवसर को देखते हुए सही तरीके के कपड़े पहन कर आएंगे। इससे ऑफिस की गरीमा भी बनी रहेगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार