Nagrota Encounter: नगरोटा में हुए एनकाउंटर को लेकर बड़ा खुलासा

डीएन ब्यूरो

जम्मू के नगरोटा में गुरुवार को हुए एनकाउंटर को लेकर बड़ा खुसाला हुआ है। मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकियों के पास से कई अहम सबूत मिले हैं। पढ़ें पूरी खबर

एनकाउंटर में क्षतिग्रस्त हुआ ट्रक
एनकाउंटर में क्षतिग्रस्त हुआ ट्रक

जम्मूः जम्मू के नगरोटा में गुरुवार को हुए एनकाउंटर में चार आतंकी मारे गए हैं। इन आतंकियों के पास से कई अहम और बड़े सबूत मिले हैं।

मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकियों के पास से जो चीजें बरामद हुई हैं उनका कनेक्श पाकिस्तान से बताया जा रहा है। आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने साथियों से लगातार संपर्क में भी थे।

आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (DMR) बरामद हुआ है। इंटेलिजेंस के सूत्रों के मुताबिक, डिजिटल मोबाइल रेडियो पाकिस्तानी कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा निर्मित है। आतंकियों के जूतों को लेकर भी कई अहम सबूत मिले हैं, जो पाकिस्तान की ओर इशाना करते हैं। मुठभेड़ के बाद इस बात के संकेत मिले हैं कि आतंकवादी मुंबई हमले की बारहवीं बरसी यानी 26 नवम्बर के आस-पास बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

जम्मू के नागरोटा में चार आतंकवादियों के सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में मारे जाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने कहा- हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से अदम्य साहस और उत्कृष्ट सैन्य संचालन का प्रदर्शन किया है। उनकी सजगता के लिए उन्हें धन्यवाद, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विस्फोट करने के लिए रची गई इस कायराना साजिश को नाकाम कर दिया है।
 








संबंधित समाचार