ममता सरकार के दो अधिकारियों पर चुनाव आयोग का चला हंटर, आज शाम से प्रचार पर लग जाएगी रोक

डीएन ब्यूरो

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा और आगजनी पर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए गुरुवार रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही चुनाव आयोग का हंटर अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर भी चला है। आयोग ने पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव (गृह) अत्रि भट्टाचार्य और सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को उनके पदों से हटाने का आदेश दिया है।

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण से पहले पश्चिम बंगाल में हिंसा आगजनी और पोस्‍टर फाड़ने की राजनीति चल निकली है। बीते दिन भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो में जबरदस्‍त हिंसा हुई थी। जिसके में सुरक्षाबलों ने किसी तरह से उन्‍हें बचाकर निकाला था। 

इसी मामले में चुनाव आयोग ने बंगाल के प्रधान सचिव (गृह) अत्रि भट्टाचार्य को पद से हटाया। इसके साथ ही सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार को भी उनके पद से हटाया गया। इन दोनों अधिकारियों को ममता बनर्जी को बहुत अधिक खास बताया जाता है। जिसके कारण ममता बहुत आग बबूला हैं। उन्‍होंने चुनाव आयोग को खूब खरी-खोटी सुनाई।

यह भी पढ़ें: घोसी में गरजे अखिलेश यादव, 'चौकीदार ने कालेधन वालों को देश छोड़ने दिया'

साथ ही पश्चिम बंगाल में 19 मई को 9 सीटों पर मतदान होना है। जिसके लिए 18 की शाम को चुनाव प्रचार बंद होना चाहिए था लेकिन चुनाव आयोग ने अब इसकी समयसीमा घटाकर 16 मई को रात 10 बजे तक सीमित कर दिया है। यह बड़ा सख्‍त कदम चुनाव आयोग ने पश्‍चिम बंगाल के चुनावी माहौल में हिंसक हालातों को देखते हुए उठाया है। 

हिंसा के बाद अब मोमबत्‍ती लेकर निकलेंगी ममता

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ गुरुवार को राज्यभर में कार्यकर्ताओं से मोमबती जुलूस निकालने का आह्वान किया। काले कपड़े पहन कर विरोध जताने का भी आह्वान किया है। 

यह भी पढ़ें: लूट खसोट और भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगाने वाले पीएम मोदी देश के सबसे बड़े हीरो: दिनेश लाल निरहुआ

वहीं बीते दिन पत्रकार वार्ता में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि आपका भाग्‍य अच्‍छा है। वरना एक सेकेंड में दिल्‍ली के भाजपा ऑफिस और तुम्‍हारे घरों पर कब्‍जा करवा सकती हैं। 

यह भी पढ़ें: स्‍वच्‍छता अभियान चलाने वालों को यूपी की जनता करेगी साफ, नहीं खुलेगा खाता.. गोरखपुर में भाजपा पर बरसे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

वहीं ममता बनर्जी ने अमित शाह के रोड शो में बाहरी लोगों द्वारा हिंसा किए जाने का आरोप लगाया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार