बेंगलुरू टेस्ट: भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

डीएन ब्यूरो

भारत ने शनिवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

भारत ने टॉस जीता
भारत ने टॉस जीता

बेंगलुरू: भारत ने शनिवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पुणे में खेले गए पहले मैच में भारत को 333 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में उसकी कोशिश चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की होगी। वहीं आस्ट्रेलिया इस मैच को जीत कर अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगा।

आस्ट्रेलिया अगर यह मैच जीत जाता है तो वह किसी भी स्थिति में श्रृंखला नहीं हारेगा और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी उसी के पास रहेगी।

भारतीय टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के कंधे में चोट है इसलिए उनकी जगह अभिनव मुकुंद को टीम में जगह मिली है। मुकुंद साढ़े पांच साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। हरफनमौला खिलाड़ी जयंत यादव की जगह इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर को इस मैच में मौका दिया गया है।

आस्ट्रेलिया टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है।


टीमें:

आस्ट्रेलिया: स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकाम्ब, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेडए मिशेल स्टार्क, स्टीव ओकीफ, नेथन लॉयन और जोस हाजलेवुड।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अभिनव मुकुंद, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, करुण नायर, उमेश यादव और इशांत शर्मा। (आईएएनएस)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार