बलरामपुर: समाधान दिवस पर डीएम सख्त, अनुपस्थित अफसरों का वेतन काटने के निर्देश

डीएन ब्यूरो

जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर अनुपस्थित चार अधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये, साथ ही अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण देने को भी कहा गया। पूरी खबर..

समाधान दिवस में उपस्थित जिलाधिकारी
समाधान दिवस में उपस्थित जिलाधिकारी

 बलरामपुर: जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम ने अनुपस्थित चार अधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने साथ ही अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया है। 

समाधान दिवस पर कुल 88 प्रार्थना पत्र आये, जिसमें से 8 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया, शेष मामलों के निस्तारण हेतु स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिये गये।

विकास खण्ड रेहरा बाजार के ग्राम कुरथुवा खान के प्रधान को विकास कार्यों में सहयोग न करनें की शिकायत पर कड़ी फटकार लगाई। डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये प्रार्थना पत्रों का समयावधि के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश मातहतों को दिया और हीला हवाली करने वाले कर्मचारियों पर कठोर कार्यवाही करने की बात कही। 

डीएम ने समाधान दिवस में अनुपस्थित जिला विकलांग अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, वन विभाग व सेवायोजन अधिकारी का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है। विकास खण्ड रेहरा बाजार के ग्राम कुरथुवा खान के प्रधान दिनेश कुमार वर्मा को विकास कार्यों में सहयोग न करने के लिए  कड़ी फटकार लगाते हुए स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडीएफ गांव बनाकर एक सप्ताह के भीतर विकास भवन में कार्य पूर्ति जमा करने की बात कही। 

समाधान दिवस में इरशाद अहमद गद्दी ने नगर के सभी सार्वजनिक स्थलों पर शुलभ शौचालय व पेयजल के लिए इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प लगवाये जाने के सम्बन्ध मे प्रार्थना पत्र दिया। प्रर्थना पत्र में कहा गया है कि उतरौला कस्बे की लगभग पचास हजार की आबादी को इससे सुविधा मिलेगी।

उन्होंने पत्र में उप निबंधक कार्यालय, हाटन रोड, श्यामाप्रसाद मुखर्जी चौराहा, अम्बेडकर चौराहा, तहसील परिसर, पुराना अस्पताल, बरदही बाजार, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उतरौला परिसर मे सुलभ शौचालय की व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है। जिस पर डीएम ने उपजिलाधिकारी भरत लाल सरोज व नगर पालिका परिषद अधिशाषी अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल को भूमि चिन्हित कर तत्काल शौचालय निर्माण कराने के लिए निर्देशित किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार