एशिया कप-2018:तो क्या फाइनल में एक बार फिर भारत से भिड़ेगा पाक?

डीएन ब्यूरो

एशिया कप-2018 में भारत के खिलाफ शुक्रवार यानी 28 सितंबर को फाइनल मैच में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिमय में कौन सी टीम उतरेगी इस पर संशय अब भी बना हुआ है। वैसे भारत ने पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में दो बार हराकर एशिया कप में अपनी दावेदारी दिखा दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

दुबईः एशिया कप में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर से हराकर अपनी जहां फाइल में अपनी जगह पक्की कर ली है वहीं पाकिस्तान को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी। भारत ने इस जीत के साथ ही फाइल में जगह बना ली है। वहीं अब पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश के साथ भिड़ेगा।  

फाइल फोटो

यह भी पढ़ेंः DN Exclusive: एशिया कप में जब-जब भिड़े भारत-पाक, तब-तब आई ऐसी नौबत..

इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वह 28 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के साथ भिड़ेगी। एशियाप कप में अपने खेल से सबको प्रभावित कर क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में जगह बन चुकी अफगानिस्तान की टीम मंगलवार को भारत के खिलाफ अपना आखिरी सुपर फोर मैच खेलेगी।  यह मैच महज एक औपचारिकता ही रहेगा क्योंकि भारत पहले ही एशिया कप के फाइनल में जगह बना चुका है। लेकिन भारत की फाइनल से पहले थोड़ी प्रेक्टिस हो जाएगी। 

एक बार फिर भारत से हारेगा पाकिस्तान   

फाइल फोटो

 

यह भी पढ़ेंः एशिया कप 2018: भारत व पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी सभी की नजरें

बात अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश की करें तो बुधवार को दोनों के बीच होने वाला यह मुकाबला सेमीफाइनल से कम नहीं होगा। दोनों टीमों ने अब तक 2-2 मैच खेले हैं जिसमें दोनों टीमों को एक जीत मिली है तो वहीं एक हार। बात अगर इनके फाइनल में पहुंचने वाले आंकड़ों की करें तो पाकिस्तान का नेट रनरेट बांग्लादेश से थोड़ा बेहतर है। बांग्लादेश का नेट रनरेट-0.65 है तो पाकिस्तान का -0.56 है।   

फाइनल में इसलिए भी पाक पेश कर सकता है दावेदारी   

 

फाइल फोटो

यह भी पढ़ेंः एशिया कपः भारत-पाक मुकाबले पर ही नहीं.. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद पर भी रहेंगी नजरें

अगर बुधवार को बारिश की वजह से यह मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट मिल जाएगा और इससे जिस टीम का रनरेट बेहतर होगा वह फाइनल में भारत से भिड़ेगी। इस मामले में पाकिस्तान की फाइनल में पहुंचने की संभावना ज्यादा लग रही है। भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी इस वक्त बेहतर फॉर्म में चल रही है। चाहे रोहित शर्मा हो या फिर गब्बर शिखर धवन दोनों ने इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया है। 

वहीं बॉलिंग में भी रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार काफी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। अब 28 सितंबर को जहां भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप को अपने नाम करना चाहेगी वहीं विरोधी टीम भी मुकाबले में अपनी दावेदारी को किसी भी कीमत पर बरकार रखने की कोशिश करेगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …