एशिया कप 2018: भारत व पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी सभी की नजरें

डीएन ब्यूरो

शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप-2018 में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की नजर खिताब के साथ-साथ पाकिस्तान से मुकाबले पर भी लगी हुई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप की शुरुआत दुबई में आज से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच से हो रही है। लेकिन एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच में होने वाले मैच का सभी को बेसब्री से इंतजार है। सबसे खास बात यह है कि इस मैच में कि इस मैच में भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मैदान में उतर रही है।

भारत एशिया कप में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाला देश है। भारत में टूर्नामेंट के 13 संस्करणों में 6 बार खिताब अपने नाम किया है। लेकिन लोगों का मानना है कि इस बार में थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि भारतीय टीम बिना कप्तान के मैदान में उतर रही है।

एशिया कप-2018 में छह टीमें मैदान पर उतरेंगी। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हांगकांग की टीम को रखा गया है। अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ग्रुप-बी में शामिल है। प्रत्येक ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-4 में जगह बनाएंगी। सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल खेलेंगी। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपनी पूरी टीम नहीं उतारी है। उसने कप्तान विराट कोहली को रेस्ट दिया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …