मिजोरमः एस.बी. शशांक को हटाने की मांग के बाद आशीष कुंद्रा बने नये मुख्य चुनाव अधिकारी

डीएन ब्यूरो

मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी एस. बी. शशांक को हटाने की मांग के बाद आशीष कुंद्रा को नया मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर कुंद्रा को तत्काल प्रभाव से राज्य का मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

आशीष कुंद्रा बने मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी
आशीष कुंद्रा बने मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी

नई दिल्ली: मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी एस. बी. शशांक को हटाने की मांग के बाद आशीष कुंद्रा को नया मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

यह भी पढ़ें: मिजाेरम विधानसभा अध्यक्ष हिपहेई ने अचानक दिया इस्तीफा, चर्चाओं का बाजार गर्म

चुनाव आयोग ने आज सुबह अधिसूचना जारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी  कुंद्रा को तत्काल प्रभाव से राज्य का मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। चुनाव आयोग ने जन प्रतिनिधित्व कानून 1950 की धारा 13ए की उपधारा एक के तहत यह कदम उठाया है। आयोग ने  कुंद्रा का चयन मिजोरम सरकार के साथ विचार-विमर्श के बाद चयन किया है।

 कुंद्रा अब मिजोरम सरकार में निर्वाचन विभाग के सचिव पद के अलाव किसी अन्य पद का अतिरिक्त कार्यभार नहीं संभालेंगे।

गौरतलब है कि राज्य के पूर्व मुख्य चुनाव अधिकारी शशांक विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया में अपनी कार्यशैली को लेकर विवादों में आए थे और राज्य के गैर सरकारी संगठन, सिविल सोसाइटी एवं छात्र संगठन उनको हटाने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: मिजोरम में बवाल..चुनाव आयोग पर जमकर बरसे ये संगठन,दी धमकी

चुनाव आयोग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन सदस्यों का एक दल भी वहां भेजा था, जिसने अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंपी थी और उसके बाद आयोग ने यह कदम उठाया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार