कर्ज नहीं चुका पा रही अनिल अंबानी की आरकॉम, दिवालिया होने की कगार पर पहुंची

डीएन ब्यूरो

देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है। कंपनी ने NCLT की शरण में जाने का फैसला किया है। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

अनिल अंबानी
अनिल अंबानी

नई दिल्ली: देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है। भारत में यह कंपनी किसी जमाने में टॉप पर रही थी। लेकिन अब रिलायंस क्मयूनिकेशन लिमिटेड दिवालिया होने का आवेदन देने जा रही है। अनिल अंबानी की कंपनी ने नेशनल ट्रिब्यूनल (NCLT) की मुंबई बेंच में दिवालिया होने की याचिका दायर करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: 18 साल बाद सबसे ज्यादा क्लेम देकर इस कंपनी ने LIC को छोड़ा पीछे 


कंपनी की तरफ से शुक्रवार को जारी हुए एक बयान में कहा गया कि कंपनी ने एनसीएलटी के प्रावधानों के तहत डेब्ट रेजूलेशन प्लान पर काम करने का फैसला लिया है। बयान में कहा गया कि कंपनी की उधार देने वालों के बीच सहमति नहीं बन पाई। इसके साथ ही कंपनी को कई कानूनी चुनौतियों की वजह से भी कर्ज का निपटारा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: जियो लाया सेलिब्रेशन पैक, ग्राहकों को मिल सकता है 10 जीबी फ्री डाटा, जाने कैसे

कंपनी ने कहा कि रिलायंस कम्यूनिकेशन के निदेशक मंडल ने एनसीएलटी के जरिये ऋण समाधान योजना लागू करने का फैसला किया गया है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शुक्रवार को कंपनी की कर्ज निपटान योजना की समीक्षा की। इसमें बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने पाया कि 18 महीने के बाद भी संपत्तियों को बेचने की योजनाओं से कर्जदाताओं को अब भी कुछ नहीं मिल पाया है। इसलिए अब कंपनी ने एनसीएसटी के जरिये इस समस्या का समाधान ढूंढने का फैसला किया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …