बच्चों से झगड़ रही पत्नी को 62 साल के बुजुर्ग ने कहा तीन तलाक

डीएन ब्यूरो

तीन तलाक पर अध्यादेश लाकर भले ही सरकार ने सख्त कानून बना दिया हो लेकिन इसके बावजूद भी तीन तलाक की यह रस्म खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। यूपी में 62 साल के बुजुर्ग ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

अमरोहाः तीन तलाक बिल को भले ही मोदी कैबिनेट ने अध्यादेश के जरिये मंजूरी दे दी हो लेकिन इसके बावजूद भी तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे हैं, तीन तलाक देने वालों में हर वर्ग के के पुरुष शामिल है। एक ऐसा ही मामला यूपी के अमरोहा में आया है, जहां पारिवारिक झगड़े से तंग आकर 62 साल के बुजुर्ग ने गुस्से में अपनी पत्नी को एक साथ तीन तलाक दे दिया।  

यह भी पढ़ेंः तीन तलाक देना अब बना अपराध, मोदी सरकार ने दी मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत, अध्यादेश को मंजूरी

अमरोहा के मुहल्ला चौधरियान में रहने वाले जमील की अपनी पत्नी बिलकीस के साथ 30 साल पहले किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। तब जमील की बीवी अपने छह बच्चों को लेकर मायके चली गई थी। तब अकेलेपन को दूर करने के लिए जमील ने दूसरी महिला बेगम से निकाह कर लिया था। लेकिन कुछ दिनों बाद जमील की पहली बीवी बिलकीस वापस आ गई। इसके बाद दोनों पत्नियों के बीच अनबन होने लगी और दोनों बीवियां अलग-अलग मकान में रहने लगी। 

छह साल पहले जमील की दूसरी पत्नी की मौत हो गई, जमील को दूसरी बीवी से भी पांच बच्चे थे। अब इन सब की जिम्मेवारी जमील की पहली बीवी बिलकीस पर आ गई। बुधवार को साइकिल को लेकर जमील की पहली बीवी और दूसरी बीवी के बच्चों (सौतेले भाइयों) में मारपीट हो गई। जमील को यह सब देखकर अच्छा नहीं लगा। उसकी पहली बीवी उसके दूसरी बीवी के बच्चों को पीट रही थी। जमील ने बीच-बचाव भी किया लेकिन तब भी मारपीट नहीं थमी तो गुस्से में जमील ने बिलकीस को तलाक दे दिया।  

फाइल फोटो

 

यह भी पढ़ेंः समलैंगिकता पर सुप्रीम फैसला, दो बालिगों के बीच अप्राकृतिक संबंध अपराध नहीं

तलाक के बाद बिलकीस ने पति से अपने और बच्चों की गुजारे भत्ते की मांग के लिए जमील से रुपए मांगे। इससे बखौलाए जमील ने बिलकीस जो अपने बच्चों के साथ जमील के पास पहुंची थी उनसे मारपीट  की। इस पर थाने में शिकायत भी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले में जांच की बात कह रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …