अमेठी: पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट, डीएम ने कोतवाल की जमकर लगाई लताड़

डीएन संवाददाता

यौन उत्पीड़न और मार-पीट जैसे अपराधों को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की लापरवाही के मामले आए दिन सामने आते रहे हैं। अकसर ऐसे मामलों में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करना भी मुनासिब नहीं समझती। एक ऐसा ही ताजा मामला अमेठी से आया है जहाँ रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी कर रहे कोतवाल को डीएम ने जमकर लताड़ा। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


अमेठी: दबंगों के साथ पुलिस की मिलीभगत की कलई उस समय खुल गई जब घायल पीड़ित परिवार की महिला ने डीएम को अपनी आपबीती सुनाई। पीड़ित महिला ने जिलाधिकारी शकुंतला गौतम के पैर पकड़कर न्याय की गुहार लगाते हुए दबंगों से जान व माल की हिफाजत की अपील की। ताजा मामला जनपद की मोहन गंज कोतवाली स्थित कमई गाँव का है जहाँ दिन दहाड़े महिला के साथ बलात्कार करने की कोशिश की गई। पीड़ित ने जब परिवार को अपनी आप बीती सुनाई तो दबंगों ने घरवालों की जमकर पिटाई कर दी। साथ ही पीड़ित परिवार के घर को आग के हवाले कर दिया। 

यह भी पढ़ें: अमेठी: चिकित्सकीय मदद न मिलने से लड़की ने तोड़ा दम, परिजनों ने डॉक्टरों की लापरवाही का लगाया आरोप 

पीड़ित महिला के साथ गाँव के ही तीन युवकों ने घर में घुसकर बलात्कार करने की कोशिश की थी। महिला के चिल्लाने पर उसकी भाभी और परिवार के अन्य लोग दौड़ते हुए आए। बलात्कार का विरोध करने पर दबंगों ने पीड़ित महिला और उसकी भाभी पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया और घर में तोड़-फोड़ की। परिवार के अन्य सदस्यों को भी दबंगों ने घायल कर दिया और परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।

यह भी पढ़ें: अमेठी: मामूली विवाद को लेकर दबंगों ने महिला को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट 

पीड़ित महिला ने जब जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई तो पुलिस की लापरवाही सामने आई। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया था। दबंगों के साथ पुलिस की सांठगाठ होते देख जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने मौके पर पहुंचकर पुन: एम्बुलेंस बुलवाकर घायलों को जिला अस्पताल भेजने का फरमान जारी कर दिया। साथ ही पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया। 

ग्राम प्रधान गिरीश मिश्रा का कहना है कि यदि पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो वे आत्मदाह करेंगे। देखना यह है कि आगे पुलिस इस पर क्या कर्रवाई करती है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …