Coronavirus in India: रेल के बाद हवाई सेवा भी हुई बंद, सरकार ने लगाई पाबंदी

डीएन ब्यूरो

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने पहले ही सारी ट्रनों को कैंसल कर दिया है। इसके बाद अब घरेलू उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

हवाई सेवा भी हुई बंद  (फाइल  फोटो)
हवाई सेवा भी हुई बंद (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कोरोना के लगातार बढ़ते कहर को देखते हुए भारत सरकार ने अब घरेलू उड़ानों को भी बंद करने का फैसला लिया है। मंगलवार रात 12 बजे से उड़ानों पर रोक लगाई है। हालांकि, कार्गो फ्लाइट पर पाबंदी लागू नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट 28 मार्च तक बंद, केवल अति आवश्यक मुकदमों की होगी सुनवाई 

एयरलाइंस को मंगलवार रात 12 बजे से पहले अपने गंतव्य पर उतरने के लिए योजना बनानी होगी। बता दें कि इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी बंद कर दी गई थी। जिससे वायरस का संक्रमण कम से कम हो सके। इसके साथ ही दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है।

भारत में अब तक 433 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं 9 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने लोगों से घर से बाहर ना निकलने के सख्त आदेश दिए हैं। इंडियन रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है। रेल यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने टिकट कैंसिल करवाने पर कोई चार्ज नहीं लेने का फैसला लिया है।













संबंधित समाचार