DN Exclusive: आगरा में सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन की जोरदार तैयारियां

डीएन ब्यूरो

ताजनगरी में समाजवादी पार्टी के 10 वें राष्ट्रीय सम्मेलन के बारे में पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की यह खास रिपोर्ट..

सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन की जोरदार तैयारियां
सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन की जोरदार तैयारियां

आगरा: ताजनगरी के तारघर मैदान में समाजवादी पार्टी के 10 वें राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर है। इस अधिवेशन में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जायेगा, जिस पर सपा नेताओं-कार्यकर्ताओं समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों की भी नजरें टिकी हुई हैं। सम्मेलन से पूर्व आज सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है, जिसमें सम्मेलन समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी और आगे की रणनीति तय की जायेगी। 

डाइनामाइट न्यूज ने आगरा में सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियों का व्यापक जायजा लिया और सपा के कई नेताओं से बातचीत की। सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिये पार्टी के कई पूर्व मंत्रियों सहित कई दिग्गज नेता ताजनगरी पहुंच चुके हैं और तैयारियों में जुटे हुए हैं। 

अधिवेशन में तय होगी 2019 की रणनीति
5 अक्टूबर को होने वाले सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी जहां अपने अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेगी वहीं 2019 के चुनावों को लेकर भी व्यापक रणनीति तय करेगी। इस मौके पर देश और यूपी के कई वरिष्ठ सपा नेता भी सम्मेलन में शिरकत करेंगे। अधिवेशन के एक दिन पहले से ही अलग-अलग क्षेत्रों से सपा नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

शहर में अखिलेश यादव के चर्चे
पूरे आगरा शहर में हर जगह सपा के अधिवेशन के पोस्टर-बैनर दिख रहे हैं। पूरे शहर के लोगों में सपा के अधिवेशन और अखिलेश यादव के चर्चे सुनाई दे रहे है। डाइनामाइट न्यूज के साथ बातचीत में कई लोगों ने अखिलेश को सुनने और देखने की इच्छा भी जताई।  

निकाय चुनावों पर भी मंथन
यूपी में आगामी निकाय चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने कील-कांटे दुरूस्त करने शुरू कर दिये है। ऐसे में जाहिर है कि सपा भी अपने इस राष्ट्रीय अधिवेशन में यूपी के निकाय चुनावों पर गहन मंथन करेगी। पार्टी यहां उन मुद्दों को भी तय करेगी जिनको लेकर वो जनता के बीच जायेगी।

सपा के लिये भाग्यशाली रहा है आगरा
'डाइनामाइट न्यूज' से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए सपा सरकार में मंत्री रह चुके राम आसरे विश्वकर्मा ने बताया की 2019 के चुनावों में सपा यूपी में 2 तिहाई से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी देश से साम्प्रदायिक ताकतों को उखाड़ फेंकने का काम करेगी। उन्होंने बताया की आगरा हमेशा से सपा के लिये भाग्यशाली रहा है और इस अधिवेशन से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के भीतर नयें उत्साह का संचार होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार