उत्तर प्रदेश: मंत्रियों के शपथग्रहण के बाद विभागों के बंटवारे को लेकर जोड़-तोड़ शुरू

डीएन ब्यूरो

योगी सरकार के सवा दो साल बाद हो रहे मंत्रिमंडल विस्‍तार के लिए आज 23 मंत्रियों ने शपथ ले ली। इसी के साथ ही विभागों के बंटवारे को लेकर कयासबाजी लगाई जा रही है। वहीं मनपसंद विभागों के लिए नए नवेले मंत्रियों ने भी जोड़ तोड़ शुरू कर दी है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

शपथग्रहण के बाद का दृश्‍य
शपथग्रहण के बाद का दृश्‍य

लखनऊ: योगी मंत्रिमंडल के विस्‍तार के बाद अब विभाागों को लेकर मंत्रियों ने जोड़ तोड़ शुरू कर दी है। उम्‍मीद की जा रही है मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज ही विभागों का बंटवारा कर सकते हैं। कुछ मंत्रियों के विभाग में बदलाव भी संभव है। वहीं मंत्रिमंडल विस्‍तार से पहले ही सीएम ने अपने सरकारी आवास पर चर्चा की थी।

यह भी पढ़ें: इस्तीफे के बाद यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल का भावुक पत्र आया सामने

यूपी की योगी सरकार के लिए बुधवार का दिन बेहद ही खास होने जा रहा है। जहां 23 नए मंत्रियों ने सुबह शपथ ले ली है वहीं अब शाम तक विभागों के बंटवारे पर फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

सूत्रों की माने तो आज ही शाम चार बजे सीएम योगी नए नवेले मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि नए मंत्रियों के सामने सरकार का एजेंडा रखा जाएगा। इसके बाद सीएम योगी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जिसमें मंत्रियों को दिए गए विभागों का खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में कुल 23 मंत्रियों ने ली शपथ, 6 बने कैबिनेट मंत्री, 6 को मिला स्वतंत्र प्रभार, 11 बने राज्यमंत्री

वहीं मंत्री बन चुके 23 लोग अब विभागों की दौड़  में लग गए हैं। सबसे अहम होगा वित्‍त विभाग, इसकी जिम्‍मेदारी किसे दी जाएगी यह देखने वाला होगा। इसके अलावा बेहद खास सिंचाई विभाग, बेशिक शिक्षा राज्‍यमंत्री, भूतत्व एवं खनिकर्म राज्यमंत्री पर भी फैसला होना है।

गौरतलब है कि यूपी सरकार में वित्‍त मंत्री रहे राजेश अग्रवाल ने कल ही इस्‍तीफा दे दिया था। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार