एटा सामूहिक हत्याकांड की लखनऊ तक हुई गूंज के बाद डीआईजी पहुंचे घटनास्थल, बड़ा सवाल- किसने की हत्या?

डीएन ब्यूरो

आखिर क्या है एटा जिले के एक ही घर में हुई पांच लोगों मर्डर मिस्ट्री का सच? अलीगढ़ रेंज के डीआईजी घटना स्थल पर पहुंच इसकी गहन जांच-पड़ताल की। स्थानीय लोगों का इस दौरान मजमा लगा रहा। दो दिन पहले हुए सामूहिक हत्याकांड में पुलिसिया खुलासे पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव:


एटा: शहर के पचौरी परिवार में दो दिन पहले मिले 5 शवों की मर्डर मिस्ट्री की तपिश लखनऊ तक महसूस की गयी है। सोमवार को अलीगढ़ रेंज के डीआईजी डॉ0 प्रीतिंदर सिंह एटा पहुंचे। यहां पुलिस लाइन में मृतक परिवार और डीआईजी के बीच घंटों बातचीत चली। 

यह भी पढ़ें: एटा जिले में एक घर से पांच लोगों की लाश हुई बरामद, इलाके में हड़कंप

खास बातें: 

  1. डीआईजी ने पुलिस के खुलासे पर लगाया प्रश्न चिन्ह
  2. हत्या की धाराओं मैं तरमीन होगा पचौरी परिवार का मामला
  3. सीबीआई जांच की मांग पर  डीआईजी ने सौंपी एसआईटी को जांच
  4. अब मर्डर मिस्ट्री की जांच करेगी एसआईटी
  5. विसरा की जांच रिपोर्ट तय करेगी जांच की दिशा
  6. घटनास्थल का डीआईजी ने किया बारीकी से निरीक्षण

निरीक्षण के लिए एटा पहुंचे डीआईजी ने डॉ0 प्रीतिंदर सिंह ने डाइनामाइट न्यूज़ से कहा कि घटना के सभी साक्ष्य जुटाने के बाद अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है। साक्ष्य जुटाने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार घटना को हत्या और आत्महत्या की धाराओं में दर्ज किया गया है। आगे ठोस साक्ष्य उपलब्ध होने पर मामले को तरमीम किया जाएगा। 

जनपद पुलिस द्वारा किये गए खुलासे से सम्बन्धित सवाल के जबाव में डीआईजी ने कहा कि यह खुलासा नहीं एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट का निष्कर्ष है, वहीं उन्होंने पुलिस द्वारा सुलझायी गयी मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी पर यह कहकर फिर से प्रश्न चिन्ह लगा दिया कि मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है जबकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दावा किया था कि बहू ने चारों लोगों की हत्या करने के बाद आत्महत्या की है, अब देखना होगा डीआईजी द्वारा एसआईटी को सौंपी गई जांच में क्या नया खुलासा होता है जबकि मामले में मृतकों के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार