आसरा आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

आसरा आवास योजना के तहत आवास दिलाने के बहाने उनसे लाखों रुपये का ठगी करने वाले शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

फर्जी  डाक्यूमेंट्स
फर्जी डाक्यूमेंट्स

कानपुर: कानपुर नगर के कई लोगों को आसरा आवास योजना के तहत आवास दिलाने के बहाने उनसे लाखों रुपये का ठगी करने वाले शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि शातिर आरोपी चकेरी अहिरवां निवासी अमित शर्मा क्षेत्र के लोगों को आवास योजना के तहत कालोनी दिलाने के लिए उन्हें फ़र्ज़ी डॉक्यूमेंट देकर उनसे लाखों रुपये ऐठ लिए।

क्या कहना है लोगों का

लोगों का कहना है कि अमित ने क्षेत्र के करीब 100 लोगों से आसरा आवास योजना के तहत भवन दिलाने के लिए 35000 रुपये मांगे थे। ठग ने 1500 रुपये प्रति व्यक्ति राशन कार्ड बनवाने के लिए भी ठगे थे।

यह भी पढ़ें: वर्ल्डबैंक टीम ने किया उर्सला अस्पताल निरीक्षण, प्रशासन में मचा हड़कप

इस दौरान पैसे की जमा रसीद और राशन कार्ड बनवा कर भी दिया। जिसके बाद काफी दिन बीत जाने के बाद भी अब तक उन सभी को भवन आवंटित नही हुए। आनन फानन में लोग जब अमित के पास अपना पैसा वापस मांगने पहुंचे तो वह आनाकानी करते हुए कहने लगा कि तुम्हारे पास जमा रसीद है।

यह भी पढ़ें: जीएसटी से बढेगा लंगर का खर्चा, सिखों ने हाथों में रोटी लेकर किया प्रदर्शन

लोगों को अमित पर शक की आशंका हुई जिसके बाद अमित शर्मा के दिये हुए डाक्यूमेंट्स और राशनकार्ड जब चेक करवाये तो सभी डॉक्युमेंट्स और राशन कार्ड फर्जी पाए गए। लोगों ने बताया कि दिनांक 13 जुलाई को जानकारी मिली कि अमित अपना सारा सामान लेकर भाग रहा है जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। वही मौके पर पहुंची पुलिस ने भाग रहे शातिर ठग को हिरासत में ले लिया और लगातार पूछताछ कर रही है। लोगों को पैसे न मिलने के चलते सैकड़ों लोग थाना पहुंचकर प्रदर्शन कर थाने में तहरीर दी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार