Rajasthan: 11 महीनों से चल रहा ठगी का कारोबार, मास्टर माइंड सहित चार गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

राजस्थान के कई जिलों में पिछले कई महीनों से रोजगार के नाम पर ठगी का कारोबार चलाया जा रहा है। जिसमें कई लोगों से कई रुपए करोड़ों रुपए तक ठगे गए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


सीकर: बजाज रोड सम्राट सिनेमा के पास पिछले 11 महीनों से पंजाब के रेडीमेड कपड़ों की दुकान में रोजगार के नाम पर ठगी की जा रही है। कंपनी लोगों से करोड़ो रुपए ठग चुकी है। जब ठगी के शिकार लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की तो मामले की जांच करते हुए मास्टरमाइंड सहित अन्य चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

सीकर, झुंझुनूं, चुरु, जयपुर, पंजाब और हरियाणा के लोगों को बजाज रोड सम्राट सिनेमा के पास पिछले 11 महीनों से पंजाब के रेडीमेड कपड़ों की मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर बेरोजगारों युवाओं से ठगी का कारोबार चल रहा था। कंपनी चेंन सिस्टम के जरिए 600 लोगों के साथ 1 करोड़ रुपए ठग चुकी थी।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

गिरफ्तार किए गए आरोपी

इसकी शिकायत करने पर पुलिस ने छापेमारी की जिसमें इस अवैध कारोबार का खुलासा हुआ। पुलिस ने ठगी के मास्टर माइंड में कंपनी के डायरेक्टर पंजाब निवासी अंकुर सहित चार को गिरफ्तार किया। सीओ सिटी सौरभ तिवारी ने बताया कि नौरंगाबाद चरखी दादरी हरियाणा निवासी आनंद कुमार ने कोतवाली थाने में उसके साथ 1 लाख 64 हजार की ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। 

आनंद कुमार ने कंपनी पर ये आरोप लगाया गया था कि उसको कई स्कीम में निवेश करने और चेन सिस्टम से और लोगों को जोड़ने का मोटा कमीशन मिलने का झांसा देकर उससे 1 लाख 64 हजार रूप्ये ठग लिए गए हैं। झांसे में आकर उसने पिता और बहन को भी इस स्कीम से जोड़ लिया। पुलिस ने आरोपी अंकुष पुत्र सोमनाथ और उसके साथ काम कर रहे लुधियाना पंजाब निवासी अवतार सिंह, अमर सिंह वह किशनपुरा गोविंदगढ़ निवासी विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया है। इन सबको कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार