नाइजीरिया में तीन अलग-अलग आतंकवादी हमले, अब तक 65 की मौत

डीएन ब्यूरो

उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में एक अंत्येष्टि के दौरान बोको हरम द्वारा किए गए हमले में अब तक 65 लोगों की मौत हो गई है। क्षेत्रीय राजधानी मैदुगुरी के पास स्थित एक गांव में बंदूकधारियों के हमले के बाद दर्जनों और शवों का पता चला। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बोको हराम क्षेत्र
बोको हराम क्षेत्र

अबुंजा: बोको हराम के आतंकवादियों ने नाइजीरिया में तीन अलग-अलग हमलों में कम से कम 55 ग्रामीणों की हत्या कर दी। स्थानीय अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। बोर्नो राज्य के गवर्नर बबगाना उमरा ज़ुल्म ने बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार सुबह शहर के नागंजई इलाके में हमला किया था। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

ज़ुल्म ने रविवार को कार्यक्रम स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि बोको हराम के आतंकवादियों के हमलों के बाद बडु मल्लम कारी, जावा और लेमिसुला बुरक बुल्ला गांव से 55 शव बरामद किए गए।

घरों पर भी हुए हमले

सिविलियन जॉइंट टास्क फोर्स के प्रमुख अब्बागनाना अली ने बताया कि स्थानीय कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार करते समय कुछ पीड़ितों की आतंकवादियों द्वारा हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें: लीबिया में अस्पताल पर बमबारी, पांच की मौत

अली ने कहा कि बादु मलम कैर्री गांव में एक कब्रिस्तान में लगभग 26 शव बरामद किए गए। यहां बाका हरम के आतंकवादियों ने अंतिम संस्कार के दौरान पीड़ितों को मार दिया था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने विरोधी बंदूक से लैस पांच बंदूक ट्रकों से गांव पर हमला किया।

यह भी पढ़ें: Flights from Gorakhpur Airport: गोरखपुर एयरपोर्ट से मिलेगी रियाद व जेद्दा के लिए फ्लाइट

जावा गांव के एक निवासी ने बताया कि आतंकवादियों ने उनके घरों पर हमला किया और उनके भोजन को जला दिया और उनके खाने का सामान ले गए। पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …