लीबिया में अस्पताल पर बमबारी, पांच की मौत

डीएन ब्यूरो

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में शनिवार को एक अस्पताल पर हुई बमबारी में पांच चिकित्साकर्मियों की मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

त्रिपोली: लीबिया की राजधानी त्रिपोली में शनिवार को एक अस्पताल पर हुई बमबारी में पांच चिकित्साकर्मियों की मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कल एक बयान जारी कर कहा, “स्वास्थ्य मंत्रालय त्रिपोली हवाई अड्डा मार्ग पर स्थित एक अस्पताल पर सेना के हवाई हमले की कड़ी निंदा करता है। इस हमले में पांच चिकित्साकर्मियों की मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये। मंत्रालय का मानना है कि लगातार इस तरह के भयावह हमलों और हिंसा से उन सभी स्थानीय तथा अंतरराष्ट्रीय मानवतावादी कानूनों और संधियाें का उल्लंघन हाेता है जिनके तहत चिकित्साकर्मियों की हत्या अपराध है।”

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

गौरतलब है कि लीबिया में संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकारी सुरक्षा बलों और जनरल खलीफा हफ्तार के नेतृत्व वाली विद्रोही सेना के बीच राजधानी त्रिपोली पर कब्जे को लेकर अप्रैल से जबरदस्त लड़ाई चल रही है। इस लड़ाई में अब तक एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, 5700 अन्य घायल हुए है और कम से कम 120000 लोगों को अपने घरों से पलायन करना पड़ा है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …